इंटरनेट डेस्क।
चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में आईपीएल के क्वालिफायर-2 में आज पैट कमिंस की अगुआई वाली सनराइजर्स हैदराबाद का मुकाबला संजू सैमसन की कप्तानी वाली राजस्थान रॉयल्स से होगा। ये टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचे की आखिरी जंग होगी। जीतने वाली टीम रविवार को फाइनल में कोलकाता नाइट राइडर्स से भिड़ेगी। आईपीएल में दोनों ही टीमों के बीच अब तक 19 मुकाबले खेले जा चुक हैं। सनराइजर्स हैदराबाद को इनमें से दस में जीत मिली है। वहीं राजस्थान रॉयल्स नौ मैचों में जीत दर्ज करने में सफल रही है।

सनराइजर्स हैदराबाद क्वालिफायर-2 में ऐसा रहा है प्रदर्शन
सनराइजर्स हैदराबाद अब तक तीन बार क्वालिफायर-2 में हिस्सा ले चुकी है। इसमें से उसे दो में जीत और एक में हार मिली है। सनराइजर्स हैदराबाद ने साल 2016 में गुजरात लायंस को चार विकेट से हराकर फाइनल में प्रवेश किया था। इसके बाद आरसीबी को हराकर खिताब जीता था। सनराइजर्स हैदराबाद ने 2018 सीजन में भी क्वालिफायर-2 में केकेआर को 14 रन से शिकस्त दी थी। इसके बाद चेन्नई सुपर किंग्स से फाइनल में हार मिली थी। 2020 सीजन में क्वालिफायर-2 हैदराबाद को दिल्ली कैपिटल्स से हार मिली थी।

राजस्थान रॉयल्स को एक में मिली हार और एक में मिली जीत
पहले संस्करण की चैम्पियन राजस्थान रॉयल्स दो बार क्वालिफायर-2 मैच खेले हैं। इसे एक बार जीत और एक मैच में उसे हार का सामना करना पड़ा है। राजस्थान को साल 2013 में मुंबई इंडियंस ने चार विकेट से हराया था। इसके बाद साल 2022 में संजू सैमसन की अगुआई वाली टीम को क्वालिफायर-2 में आरसीबी को सात विकेट से हराया था। फाइनल में गुजरात टाइटंस से हार मिली।

PC: cricketnmore

Related News