इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) हमेशा से एक ऐसा मंच रहा है जहां उभरते हुए खिलाड़ियों को अपना नसीब चमकाने का मौका मिलता है और अगर हम आईपीएल 2024 की बात करें, तो समें युवा भारतीय खिलाड़ी अपने शानदार प्रदर्शन से सुर्खियां बटोर रहे हैं। वे न केवल अपनी-अपनी टीमों के लिए अपनी काबिलियत साबित कर रहे हैं, बल्कि वे भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के चयनकर्ताओं का ध्यान भी खींच रहे हैं। जिसकी वजह से उनको कभी टीम इंडिया में मौका मिल सकता हैं, आइए जानते है इनके बारे में-

Google

1. रियान पराग (राजस्थान रॉयल्स):

रियान पराग ने इस सीज़न में राजस्थान रॉयल्स के लिए बेहतरीन प्रदर्शन किया है और उन्हें "रियान पराग 2.0" उपनाम मिला है। सिर्फ पांच मैचों में तीन अर्धशतकों के साथ पराग अपने लिए मजबूत दावेदारी पेश कर रहे हैं.

Google

2. अभिषेक शर्मा (सनराइजर्स हैदराबाद):

सनराइजर्स हैदराबाद के सलामी बल्लेबाज अभिषेक शर्मा इस सीजन में शानदार फॉर्म में हैं। पांच मैचों में 208 की शानदार स्ट्राइक रेट से 177 रन के साथ, जिसमें एक शानदार अर्धशतक भी शामिल है

3. शशांक सिंह (पंजाब किंग्स):

पंजाब किंग्स के शशांक सिंह आईपीएल 2024 में एक रहस्योद्घाटन रहे हैं। गुजरात टाइटन्स के खिलाफ उनकी मैच विजेता पारी ने उनकी क्षमता का प्रदर्शन किया, हालांकि पंजाब के खिलाफ उनके प्रयास उनकी टीम को जीत नहीं दिला सके। फिर भी, उनकी निरंतरता और प्रभाव को नजरअंदाज करना कठिन है।

Google

4. मयंक यादव (लखनऊ सुपर जायंट्स):

मयंक यादव आईपीएल 2024 में सबसे प्रभावशाली अनकैप्ड खिलाड़ियों में से एक रहे हैं। लखनऊ सुपर जाइंट्स के लिए खेलते हुए, यादव अपनी गति से बल्लेबाजों के लिए खतरा रहे हैं।

Related News