खेल डेस्क। इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें संस्करण का दूसरा क्वालिफायर आज सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला जाएगा। चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेले जाने वाले इस मैच को जीतने वाली टीम फाइनल में दो बार की विजेता कोलकाता नाइट राइडर्स से भिड़ेगी।

वहीं हारने वाली टीम का सफर थम जाएगा। हम आपको बताएंगे कि अगर सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स आज खेला जाने वाला दूसरा क्वालिफायर बारिश के कारण रद्द होता है तो किस टीम को फाइनल में जगह मिलेगी। आपको बात दें कि आईपीएल 2024 लीग स्टेज के दौरान दो मुकाबले बारिश की भेंट चढ़े थे। ऐसे में इन दोनों मुकाबलों के रद्द होने के बाद टीमों में 1-1 अंक दिया गया था। आईपीएल की प्लेइंग कंडीशन के अनुसार दूसरे क्वालिफायर के लिए भी रिजर्व डे नहीं है।

बारिश आने पर अंपायरों के पास होगा ये विकल्प
ऐसे में अगर बारिश आती है तो अंपायरों के पास मैच का परिणाम निकालने के लिए अतिरिक्त 120 मिनट का समय होगा, इसमें वह वह कम से कम 5-5 ओवर का मैच करा सके। 5-5 ओवर का खेल भी नहीं होने पर सुपर ओवर से रिजल्ट निकालने का प्रयास होगा।

इस आधार पर मिलेगा टीम को फाइनल में प्रवेश
अगर सुपर ओवर भी संभव नहीं हुआ तो लीग चरण की अंक तालिका के आधार पर टीम को फाइनल में जगह मिलेगी। ऐसा होने पर सनराइर्ज हैदराबाद फाइनल में पहुंच जाएगी। वह अंक तालिका में दूसरे स्थान पर रही थी। जबकि राजस्थान रॉयल्स को तीसरे स्थान से संतोष करना पड़ा था। हालांकि आज चेन्नई में बारिश के कोई पूर्वानुमान नहीं है।

PC: jagranjosh

Related News