IPL 2024 के 17वें सीजन के हर मैच मे नए नए रिकॉर्ड बन रहे हैं, कल हुए सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेजंर्स बैंगलोर के बीच हुए शानदार मुकाबले में कई रिकॉर्ड टूटे । मैच में पहले बल्लेबजी करते हुए सनराइजर्स हैदराबाद ने 287 रनों का विशाल स्कोर खड़ा कर दिया। हैदराबाद ने अपना ही 277 रनो का रिकॉर्ड ब्रेक किया हैँ। आईपीएल 2024 में रिकॉर्ड तोड़ मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 25 रनों के अंतर से हराकर अपनी ताकत का प्रदर्शन किया।

Google

सनराइजर्स हैदराबाद ने 287 रनों के विशाल स्कोर के साथ मंच पर आग लगा दी, जो इंडियन प्रीमियर लीग के इतिहास में अब तक का सबसे बड़ा स्कोर है। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने जोश के साथ लक्ष्य का पीछा करना शुरू किया और पावरप्ले के दौरान 79 रन बनाए। बल्लेबाजी मास्टरक्लास का नेतृत्व विराट कोहली और फाफ डु प्लेसिस की गतिशील जोड़ी ने किया।

Google

ग्लेन मैक्सवेल और कैमरून ग्रीन जैसे प्रमुख खिलाड़ियों की अनुपस्थिति के बावजूद, दिनेश कार्तिक ने केवल 34 गेंदों में 83 रनों की तूफानी पारी खेलकर आरसीबी के निचले क्रम की अगुवाई की, आरसीबी को अंतिम 30 गेंदों पर 101 रनों की आवश्यकता थी, दबाव बढ़ गया। हालाँकि अंतिम ओवर में कार्तिक के आक्रमण ने कुछ उत्साह बढ़ाया, लेकिन उनके जाने ने SRH की आसन्न जीत का संकेत दिया।

कप्तान पैट कमिंस ने आगे बढ़कर नेतृत्व किया, SRH के लिए 3 महत्वपूर्ण विकेट हासिल किए, मयंक मार्कंडेय और टी नटराजन ने उनका भरपूर समर्थन किया।

Google

मैच में कुल 549 रन बने, जिसने एक आईपीएल मुकाबले में बनाए गए 523 रनों के पिछले रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया। इसके अलावा, छक्कों की बौछार ने एक मैच में सर्वाधिक छक्के लगाने का रिकॉर्ड तोड़ दिया, जिसमें हैदराबाद और बैंगलोर के बल्लेबाजों ने सामूहिक रूप से 38 छक्के लगाए, एसआरएच ने 22 और आरसीबी ने 16 छक्के लगाए।

Related News