IPL 2024 सीजन में कल राजस्थान रॉयल्स और पंजाब किंग्स इलेवन के बीच रोमांचक मैच देखने को मिला, ये मैच गुवाहटी में हुआ। जिसमें राजस्थान को पंजाब से हार झेलनी पड़ी, आपको बता दे कि राजस्थान की ये चौथी लगातार हार हैं, लेकिन राजस्थान ने प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई कर लिया हैं टॉस जीतकर गेंदबाजी के अनुकूल विकेट पर राजस्थान ने पहले बल्लेबाजी की।

Google

राजस्थान रॉयल्स निर्धारित 20 ओवरों में 9 विकेट पर 144 रन बनाने में सफल रही। पारी में रियान पराग का उल्लेखनीय योगदान रहा, जिन्होंने 48 रन बनाए और रविचंद्रन अश्विन ने 28 रन जोड़े।

Google

पंजाब किंग्स जीत के लिए 145 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी लेकिन उसे शुरुआती झटके लगे। प्रभसिमरन सिंह और रिले रूसो जल्दी आउट हो गए, जिससे चुनौतीपूर्ण लक्ष्य का पीछा करने का माहौल तैयार हो गया। हालांकि, सैम कुरेन ने 41 गेंदों में 63 रन बनाकर नाबाद अर्धशतकीय पारी खेलकर पंजाब किंग्स को 18.4 ओवर में जीत दिला दी।

Google

यशस्वी जयसवाल अपना खराब फॉर्म जारी रखते हुए सिर्फ 4 रन बनाकर जल्दी आउट हो गए, जिससे राजस्थान की बल्लेबाजी की मुश्किलें बढ़ गईं। रियान पराग की लचीली पारी ने राजस्थान की बल्लेबाजी के पतन के बीच स्थिरता की झलक प्रदान की। उन्होंने अंतिम ओवर तक एक छोर संभाले रखा, 48 रन बनाए और रविचंद्रन अश्विन के साथ महत्वपूर्ण साझेदारी की।

सैम कुरेन, हर्षल पटेल और राहुल चाहर सहित पंजाब किंग्स के गेंदबाजों ने अनुशासित प्रदर्शन किया, प्रत्येक ने दो-दो विकेट हासिल किए।

Related News