IPL 2024 सीजन के 24वे मैच में जो सवाई मानसिंह स्टेडियम जयपुर राजस्थान में गुजरात टाइटंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच हुआ था, इस मैच में दोनो ही टीमों ने शानदार प्रदर्शन किया लेकिन अंत में राजस्थान रॉयल्स को अपने ही घर में 3 विकेट से गुजरात के हाथों शिकस्त झेलनी पड़ी, आपको बता दे दोस्तो कि आईपीएल 2024 सीजन में यह राजस्थान की पहली पराज्य हैं, आइए एक नजर डाले मैच के स्टेट्स पर

Google

रियान पराग और कप्तान संजू सैमसन के अर्धशतकों की बदौलत राजस्थान रॉयल्स ने दमदार प्रदर्शन के साथ अपनी पारी की शुरुआत की। तीसरे विकेट के लिए 78 गेंदों में 130 रनों की उनकी साझेदारी ने टीम के लिए मजबूत नींव रखी, जिससे वे गुजरात टाइटंस के खिलाफ तीन विकेट के नुकसान पर 196 रनों का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाने में सक्षम हुए।

Google

कप्तान शुबमन गिल के नेतृत्व में गुजरात टाइटंस ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। उनके गेंदबाजों, विशेषकर राशिद खान और नूर अहमद की स्पिन जोड़ी ने बीच के ओवरों के दौरान रन रेट को नियंत्रण में रखा, जिससे रॉयल्स के स्कोरिंग अवसर सीमित हो गए। शुरुआती झटकों के बावजूद, टाइटन्स के गेंदबाजों ने दबाव बनाए रखा और रॉयल्स को शुरुआती दौर में स्वतंत्र रूप से स्कोर करने से रोका

गुजरात टाइटंस का पीछा:

197 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी गुजरात टाइटंस के सामने कड़ी चुनौती थी. हालाँकि, उन्होंने अपने लक्ष्य में लचीलापन और दृढ़ संकल्प दिखाया। सलामी बल्लेबाज साई सुदर्शन और कप्तान शुबमन गिल ने पारी को ठोस शुरुआत दी। गिल ने अहम पारी खेलते हुए 72 रन बनाए और अपनी टीम को जीत की ओर अग्रसर किया।

Google

मैच में कुलदीप सेन का प्रभावशाली गेंदबाजी प्रदर्शन, गुजरात टाइटंस के लिए महत्वपूर्ण विकेट लेना भी शामिल था। इसके अलावा, राशिद खान की अनुशासित गेंदबाजी ने रॉयल्स की बल्लेबाजी लाइनअप पर दबाव बढ़ा दिया।

Related News