IPL 2024 के 68वें मैच में बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) की चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) से भिड़ंत हुई। रोमांचक मुकाबले में आरसीबी विजयी रही और उसने सीएसके को 27 रनों से हरा दिया, जिससे प्लेऑफ में उसकी जगह पक्की हो गई। अगर बारिश की वजह से मैच रद्द हो जाता तो सीएसके प्लेऑफ में जगह बन जाती।

Google

आरसीबी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में पांच विकेट के नुकसान पर 218 रनों का विशाल स्कोर बनाया। विराट कोहली ने 29 गेंदों पर 47 रन बनाए, जिसमें चार छक्के और तीन चौके शामिल हैं, फाफ डु प्लेसिस ने कप्तानी पारी खेलते हुए 39 गेंदों पर तीन छक्कों और तीन चौकों की मदद से 54 रन बनाए।

Google

रजत पाटीदार ने 23 गेंदों पर चार छक्कों और दो चौकों की मदद से तेजी से 41 रन बनाए और कैमरून ग्रीन 17 गेंदों पर तीन छक्कों और तीन चौकों की मदद से 38 रन बनाकर नाबाद रहे।

219 रनों के मजबूत लक्ष्य का पीछा करते हुए सीएसके की पारी की शुरुआत बेहद खराब रही और उनके कप्तान रुतुराज गायकवाड़ पहली ही गेंद पर ग्लेन मैक्सवेल की गेंद पर यश दयाल के हाथों कैच आउट हो गए।

Google

डेरिल मिशेल, यश दयाल द्वारा आउट होने से पहले केवल 4 रन ही बना सके। अजिंक्य रहाणे ने 33 रन बनाए लेकिन लंबी साझेदारी नहीं बना सके। सीएसके के लिए उम्मीद की किरण जगाते हुए रचिन रवींद्र ने 37 गेंदों पर 61 रनों की शानदार पारी खेली, जिसमें तीन छक्के और पांच चौके शामिल थे। सीएसके अपने 20 ओवरों में सात विकेट के नुकसान पर 191 रन ही बना पाई। अंतिम ओवर में उन्हें जीत के लिए 35 रन चाहिए थे, लेकिन केवल सात रन बने।

Related News