IPL 2024 सीजन अपने अंत की और बढ़ रहा हैं 2 एलिमिनेटर मैचों में शानदार मैच देखने को मिलते हैं और राजस्थान रॉयल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच क्वालीयाफर-2 मैच शुक्रवार को चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में खेला जाना है। इस मैच के विजेता का रविवार को फाइनल में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) से मुकाबला होगा.

Google

सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स को इस स्तर तक पहुंचने के लिए एक कठिन यात्रा करनी पड़ी है। क्वालीफायर-1 में केकेआर से हार के बावजूद हैदराबाद ने लीग तालिका में दूसरे स्थान पर रहकर इस मैच में अपनी जगह पक्की कर ली है। इसके विपरीत, राजस्थान रॉयल्स ने एलिमिनेटर मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) को चार विकेट से हराकर अपना स्थान अर्जित किया। लीग तालिका में तीसरे स्थान पर रही राजस्थान को अब फाइनल में पहुंचने के लिए हैदराबाद को हराना होगा।

google

दो बार की चैंपियन केकेआर ने क्वालीफायर-1 में शानदार प्रदर्शन करते हुए अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में सनराइजर्स हैदराबाद को आठ विकेट से हरा दिया। उनकी जीत ने उन्हें फाइनल में जगह दिला दी।

चेन्नई में मैच कुछ मौसम संबंधी चिंताओं के साथ आता है। मौसम विभाग ने शुक्रवार को तमिलनाडु समेत दक्षिण भारत में भारी बारिश की आशंका जताई है. हालाँकि, क्रिकेट प्रशंसकों के लिए अच्छी खबर है: मैच के दौरान बारिश की उम्मीद नहीं है। इस सीज़न में पहले ही तीन मैच बारिश के कारण रद्द हो चुके हैं, जिससे अनुकूल मौसम का पूर्वानुमान राहत भरा है।

Google

ऐसी अप्रत्याशित स्थिति में कि बारिश मैच में खलल डालती है, शनिवार के लिए एक आरक्षित दिन निर्धारित है। यदि मैच किसी भी दिन नहीं खेला जा सका, तो सनराइजर्स हैदराबाद लीग तालिका में अपने उच्च स्थान के आधार पर फाइनल में पहुंच जाएगी।

Related News