भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेयी एकाना क्रिकेट स्टेडियम में हुए IPL 2024 के 34वें रोमांचक मुकाबले में, लखनऊ सुपरजायंट्स ने चेन्नई सुपर किंग्स पर 2 विकेट से रोमांचक जीत हासिल की। इस मुकाबले में न केवल असाधारण क्रिकेट कौशल का प्रदर्शन देखने को मिला, बल्कि फैंस की इच्छा भी पूरी हुई जैसी उन्होनें मांगी थी

Google

चेन्नई सुपर किंग्स ने लखनऊ सुपरजायंट्स के सामने 177 रनों का मजबूत लक्ष्य रखा. जवाब में लखनऊ ने 19 ओवर में 180 रन बनाकर पूरे जोश के साथ लक्ष्य का पीछा किया।

मैच से एक दिन पहले पूरे लखनऊ में महेंद्र सिंह धोनी के दिलचस्प पोस्टर सामने आए। पोस्टरों में दोहरी इच्छाएं व्यक्त की गईं: धोनी की सफलता की कामना के साथ-साथ लखनऊ की जीत की भी कामना की गई।

Google

एक पोस्टर में तो यह भी लिखा गया था कि धोनी आखिरी गेंद पर छक्का मारेंगे और जीत के लिए 12 रनों की जरूरत होगी। उल्लेखनीय रूप से, पोस्टरों में प्रतिध्वनित भावनाएँ मैच के दौरान वास्तविकता में प्रकट हुईं।

लखनऊ विजयी रहा, धोनी ने अपना कौशल दिखाते हुए चेन्नई के लिए सिर्फ 9 गेंदों पर 28 रन बनाए।

लखनऊ की सलामी जोड़ी, केएल राहुल और क्विंटन डी कॉक ने 134 रनों की शानदार साझेदारी के साथ शुरुआत की। डी कॉक ने 43 गेंदों पर 54 रनों का योगदान दिया, जिसमें 1 छक्का और 5 चौके शामिल थे, जबकि राहुल ने 53 गेंदों पर 82 रन बनाए, जिसमें 9 चौके और 3 छक्के शामिल थे। निकोलस पूरन ने पारी को मजबूत करने के लिए 12 गेंदों पर 23 रन बनाएं।

Google

चेन्नई का बल्लेबाजी प्रदर्शन:

रवींद्र जडेजा ने 40 गेंदों पर 57 रनों की जोरदार पारी खेलकर चेन्नई की बल्लेबाजी का नेतृत्व किया। अजिंक्य रहाणे और मोइन अली ने स्कोरबोर्ड में महत्वपूर्ण रन जोड़ते हुए क्रमशः 34 रन (24 गेंद) और 30 रन (20 गेंद) का योगदान दिया। धोनी की 9 गेंदों पर 28 रन की तूफानी पारी ने चेन्नई की पारी में कौशलता जोड़ी।

Related News