इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 के 47वें मैच में सोमवार को ईडन गार्डन्स में कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) और दिल्ली कैपिटल्स (डीसी) के बीच रोमांचक मुकाबला हुआ, मैच में शानदार प्रदर्शन करते हुए कोलकाता नाइट राइडर्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 7 विकेट से हराकर जीत हासिल की।

Google

फिल साल्ट कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए हीरो बनकर उभरे और शानदार प्रदर्शन करते हुए अपनी टीम को जीत दिलाई। इस जीत के साथ, केकेआर ने अंक तालिका में दूसरे स्थान पर अपना गढ़ बरकरार रखा है, जबकि डीसी को झटका लगा है और वह छठे स्थान पर खिसक गई है। कोलकाता की यह जीत इस सीज़न में नौ मैचों में उसकी छठी जीत है, जबकि दिल्ली की 11 मैचों में यह छठी हार है।

Google

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स निर्धारित 20 ओवरों में नौ विकेट खोकर कुल 153 रन बनाने में सफल रही। कुलदीप यादव ने नाबाद 35 रन बनाकर दिल्ली की बल्लेबाजी का नेतृत्व किया। कप्तान ऋषभ पंत ने 27 रनों का योगदान दिया, जबकि अभिषेक पोरेल और अक्षर पटेल ने स्कोरबोर्ड में बहुमूल्य रन जोड़े।

लक्ष्य का पीछा करते हुए, कोलकाता नाइट राइडर्स ने चालाकी से लक्ष्य का पीछा करते हुए 16.3 ओवर में तीन विकेट खोकर 157 रन बना लिए। फिल साल्ट और सुनील नरेन ने केकेआर को ठोस शुरुआत देते हुए पहले विकेट के लिए 79 रनों की जबरदस्त साझेदारी की। साल्ट ने बल्ले से कमाल दिखाते हुए सीजन का अपना चौथा अर्धशतक जमाया और अक्षर पटेल की गेंद पर आउट होने से पहले 33 गेंदों में 68 रन बनाए।

Google

इस जीत को हासिल करके, कोलकाता नाइट राइडर्स ने आईपीएल 2024 में अपनी ताकत का प्रदर्शन किया, जबकि फिल साल्ट के रिकॉर्ड-तोड़ प्रदर्शन ने टूर्नामेंट के इतिहास में एक शानदार अध्याय जोड़ा।

Related News