pc: abplive

आईपीएल 2024 के 14वें मैच में मुंबई इंडियंस और राजस्थान रॉयल्स आमने-सामने थीं. वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए मैच में राजस्थान रॉयल्स ने मुंबई को 6 विकेट से हरा दिया. टूर्नामेंट में राजस्थान की यह लगातार तीसरी जीत है, जबकि मुंबई को लगातार तीसरी हार का सामना करना पड़ा। नतीजतन, राजस्थान की टीम पॉइंट टेबल में टॉप पर पहुंच गई है, जबकि मुंबई की स्थिति काफी खराब हो गई है।

मुंबई को उसके घरेलू मैदान पर हराने वाली राजस्थान अब 6 अंकों और +1.249 के नेट रन रेट के साथ तालिका में पहले स्थान पर है। दूसरी ओर, लगातार तीन मैच हार चुकी मुंबई इंडियंस अब -1.423 के निराशाजनक नेट रन रेट के साथ खुद को टेबल में सबसे नीचे पाती है। कप्तान हार्दिक पंड्या की कप्तानी वाली मुंबई को अब तक गुजरात टाइटंस, सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा है।

पॉइंट टेबल में टॉप 5 टीमें इस प्रकार हैं:

राजस्थान रॉयल्स फिलहाल पॉइंट टेबल में सबसे आगे चल रही है। अपने दोनों मैच जीतने वाली कोलकाता नाइट राइडर्स 4 अंकों और +1.047 के नेट रन रेट के साथ दूसरे स्थान पर है। चेन्नई सुपर किंग्स तीसरे, गुजरात टाइटंस चौथे और सनराइजर्स हैदराबाद पांचवें स्थान पर हैं। चेन्नई और गुजरात दोनों के 4-4 अंक हैं, लेकिन बेहतर नेट रन रेट के कारण चेन्नई ऊपर है।

यहां नीचे की 5 टीमें हैं:

आगे बढ़ते हुए, लखनऊ सुपर जायंट्स 2 अंकों और +0.025 के नेट रन रेट के साथ छठे स्थान पर है। दिल्ली कैपिटल्स सातवें, पंजाब किंग्स आठवें, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर नौवें और मुंबई इंडियंस, जिन्होंने अभी तक एक भी मैच नहीं जीता है, तालिका में सबसे नीचे हैं। दिल्ली, पंजाब और बैंगलोर प्रत्येक के 2 अंक हैं, लेकिन नेट रन रेट के कारण टेबल में उनकी स्थिति अलग-अलग है।

Related News