pc: abplive

आईपीएल 2024 के 16वें मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स ने शानदार जीत दर्ज की। उन्होंने दिल्ली कैपिटल्स को 106 रनों के अंतर से हरा दिया। इस जीत के साथ कोलकाता ने पॉइंट टेबल में टॉप पोजीशन हासिल कर ली है, जबकि दिल्ली 9वें स्थान पर खिसक गई है। केकेआर की जीत से चेन्नई सुपर किंग्स की स्थिति में काफी फर्क पड़ा है। मुंबई इंडियंस इस समय अंकतालिका में सबसे निचले पायदान पर है।

श्रेयस अय्यर की कप्तानी वाली टीम केकेआर ने अब तक 3 मैच खेले हैं और सभी में जीत हासिल कर 6 पॉइंट्स अर्जित किए हैं। केकेआर +2.518 के नेट रन रेट के साथ टेबल में टॉप पर है। केकेआर ने इससे पहले सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को हराया था। दूसरे स्थान पर राजस्थान रॉयल्स है, जिसने 3 मैच खेले हैं और सभी जीते हैं। राजस्थान का नेट रन रेट केकेआर से कम है, जिससे वह दूसरे स्थान पर है। राजस्थान का नेट रन रेट +1.249 है और उसके 6 पॉइंट्स भी हैं.

चेन्नई सुपर किंग्स तीसरे स्थान पर है. उन्होंने 3 मैच खेले हैं और उनमें से 2 जीतकर 4 पॉइंट्स अर्जित किए हैं। लखनऊ सुपर जाइंट्स के भी 4 पॉइंट्स हैं, उसने 3 मैच खेले हैं और उनमें से 2 जीते हैं। गुजरात टाइटंस 4 पॉइंट्स के साथ पांचवें स्थान पर है। उन्होंने 3 मैच भी खेले हैं और उनमें से 2 जीते हैं। हालांकि, उनका नेट रन रेट सीएसके और एलएसजी से कम है।

सबसे नीचे मुंबई इंडियंस हैं. छठे स्थान पर सनराइजर्स हैदराबाद है। उन्होंने 3 मैच खेले हैं और केवल एक जीता है। पंजाब किंग्स सातवें स्थान पर है। उन्होंने 3 मैच भी खेले हैं और एक जीता है। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने 4 मैच खेले हैं, केवल एक में जीत हासिल की है। उनके बाद दिल्ली है, जिसने 4 में से सिर्फ 1 मैच जीता है। मुंबई ने 3 मैच खेले हैं और सभी में हार का सामना करना पड़ा है।

Related News