IPL 2024 के 17वें सीजन के 33 मैच में फैंस को भरपुर आनंद मिला हैं, मुंबई इंडियंस और पंजाब किंग्स के बीच हुए रोमांचक मुकाबले में मुंबई ने 9 रन से जीत तो हासिल कर ली, लेकिन इस जीत में पंजाब ने मुंबई की घुटनों में पानी ला दिया हैं, आइए जानते हैं मैच का पूरा हाल-

Google

पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई इंडियंस ने बोर्ड पर 192 रनों का मजबूत स्कोर रखां, जिसमें सूर्यकुमार यादव के तूफानी अर्धशतक ने एमआई को मजबूत स्कोर तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई।

लक्ष्य का पीछा करने में पंजाब किंग्स को एक कठिन समय का सामना करना पड़ा, खासकर खराब शुरुआत के साथ। जसप्रित बुमरा और जेराल्ड कोएट्जी की घातक गेंदबाजी जोड़ी ने पंजाब के शीर्ष क्रम को झकझोर कर सिर्फ 14 रन पर 4 विकेट गिरा दिए।

Google

विकटों पतन के बीच, आशुतोष शर्मा ने विस्फोटक बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए सिर्फ 28 गेंदों पर 61 रन बनाए, जिसमें 2 चौके और 7 छक्के शामिल थे। इसके बावजूद, पंजाब लक्ष्य से पीछे रह गया।

Google

जसप्रित बुमरा और गेराल्ड कोएत्ज़ी के नेतृत्व में मुंबई इंडियंस की गेंदबाजी इकाई ने अपने अनुशासित स्पैल से पंजाब किंग्स को बैकफुट पर डाल दिया। बुमराह के शानदार प्रदर्शन ने उन्हें आईपीएल 2024 में 13 विकेट के साथ प्रतिष्ठित पर्पल कैप दिलाई। हार्दिक पंड्या, आकाश मधवाल और श्रेयस गोपाल जैसे अन्य गेंदबाजों ने भी महत्वपूर्ण विकेट लेने में योगदान दिया

Related News