IPL 2024 के 67वें मैच में मुंबई इंडियंस और लखनऊ सुपर जाइंट्स के बीच रोमांचक मुकाबला देखने को मिला। केएल राहुल की टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 214 रनों का मजबूत स्कोर खड़ा किया। मुंबई इंडियंस हार गई और छह विकेट खोकर 196 रन बना सकी, जिसके परिणामस्वरूप लखनऊ ने 18 रनों से जीत हासिल की।

google

इस जीत के बावजूद टूर्नामेंट में दोनों टीमों का सफर यहीं खत्म हो गया. प्लेऑफ की दौड़ से पहले ही बाहर हो चुकी मुंबई इंडियंस सिर्फ आठ अंकों के साथ अंक तालिका में 10वें स्थान पर रही। हालांकि लखनऊ सुपर जाइंट्स ने 14 अंक हासिल किए, लेकिन -0.667 के नेट रन रेट के कारण प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने के लिए उन्हें एक कठिन लड़ाई का सामना करना पड़ा। हार्दिक पंड्या के नेतृत्व में मुंबई इंडियंस के लिए यह सीज़न विशेष रूप से निराशाजनक था, क्योंकि वे 14 मैचों में से केवल चार जीत हासिल कर पाए थे।

google

भारी लक्ष्य का पीछा करते हुए मुंबई इंडियंस ने मजबूत शुरुआत की. सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और डेवाल्ड ब्रेविस ने पहले विकेट के लिए 88 रन की शानदार साझेदारी की। इस स्टैंड को नौवें ओवर में नवीन-उल-हक ने तोड़ा, जिन्होंने ब्रेविस को 20 गेंदों पर 23 रन पर आउट किया।

ब्रेविस के जाने के बाद सूर्यकुमार यादव शून्य पर आउट हो गए। हालाँकि, रोहित शर्मा ने कप्तानी पारी खेली और 178.94 के स्ट्राइक रेट से 10 चौकों और तीन छक्कों की मदद से 68 रन बनाए।

google

मध्यक्रम को गति बनाने के लिए संघर्ष करना पड़ा, जिसमें हार्दिक पंड्या ने 16 रन बनाए, नेहल वढेरा सिर्फ एक रन बना सके और ईशान किशन ने 14 रन का योगदान दिया। नमन धीर ने 26 गेंदों पर 62 रन बनाकर नाबाद रहते हुए 221.42 की आश्चर्यजनक स्ट्राइक रेट से चार चौके और पांच छक्के लगाए। रोमारियो शेफर्ड एक रन बनाकर नाबाद रहे। लखनऊ के गेंदबाजी आक्रमण का नेतृत्व रवि बिश्नोई और नवीन-उल-हक ने किया, जिन्होंने दो-दो विकेट लिए, जबकि क्रुणाल पंड्या और मोहसिन खान ने एक-एक विकेट लिया।

Related News