pc: tv9hindi

टीम इंडिया न्यूयॉर्क पहुंच चुकी है और टी20 वर्ल्ड कप की तैयारियों में जुट गई है। थकान मिटाने के लिए आराम करने के बाद रोहित शर्मा की टीम ने अभ्यास शुरू कर दिया है। आईपीएल खेलने गए दूसरे बैच के चार खिलाड़ियों को छूट दी गई है, जबकि बाकी ने नेट्स में गेंदबाजी और बल्लेबाजी का अभ्यास किया। हालांकि, अब खबरें आ रही हैं कि कोच राहुल द्रविड़ और कप्तान रोहित शर्मा समेत अन्य खिलाड़ी न्यूयॉर्क में नाखुश हैं और उनकी नाराजगी की वजह आईसीसी है।

टीम इंडिया नाखुश क्यों है?

टीम इंडिया को न्यूयॉर्क में अभ्यास के लिए पर्याप्त सुविधाएं नहीं मिल रही हैं, जिससे कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ नाखुश हैं। क्रिकेटनेक्स्ट की रिपोर्ट के मुताबिक, दोनों आईसीसी द्वारा दी जा रही सुविधाओं से नाखुश हैं। आईसीसी ने भारतीय टीम के लिए नैसो काउंटी के गार्डन सिटी विलेज में ठहरने की व्यवस्था की है। हालांकि, अभ्यास सुविधाएं सिर्फ कैंटिएग पार्क में उपलब्ध कराई गई हैं। रोहित पूरी टीम के साथ बुधवार को अभ्यास के लिए यहां पहुंचे। उन्होंने छह घंटे अभ्यास के लिए तीन ड्रॉप-इन पिचों का इस्तेमाल किया। हालांकि, टीम ने इन सुविधाओं को लेकर चिंता जताई है। टीम के करीबी सूत्रों ने बताया है कि न्यूयॉर्क में सभी सुविधाएं औसत दर्जे की हैं और उन्हें अस्थायी तौर पर तैयार किया गया है।

ICC की प्रतिक्रिया

ICC ने अभी तक इस मामले पर कोई बयान जारी नहीं किया है। टीम इंडिया को 1 जून तक कैंटिएग पार्क में उन्हीं सुविधाओं का इस्तेमाल करना होगा, जब वह बांग्लादेश के खिलाफ अभ्यास मैच खेलेगी। इसके बाद भारतीय टीम 5 जून को आयरलैंड के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करने के लिए न्यूयॉर्क के नैसो काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में जाएगी। इसके बाद वह पाकिस्तान और यूएसए के खिलाफ मैच खेलेगी। हैरानी की बात यह है कि इस स्टेडियम में अभ्यास की सुविधा उपलब्ध नहीं है, इसे सिर्फ मैचों के लिए तैयार किया गया है। कनाडा के खिलाफ खेलने के बाद भारतीय टीम को अपने अंतिम मैच के लिए फ्लोरिडा जाना होगा। ये सभी मैच पूरे होने के बाद टीम वेस्टइंडीज के लिए रवाना होगी, जहां उसे क्वालिफाई करने के बाद सुपर 8 मैच खेलने हैं।

Related News