PC: tv9hindi

एलएसजी ने सीएसके के खिलाफ जीत हासिल की। केएल राहुल विजेता कप्तान बनकर उभरे। हालाँकि, इसमें कोई संदेह नहीं था कि धोनी के प्रभाव के कारण उनकी गणना गड़बड़ा गई, जिससे उन्हें नुकसान हुआ। लखनऊ सुपर जाइंट्स के कप्तान ने मैच के बाद प्रेजेंटेशन के दौरान इस बात को स्वीकार किया। राहुल ने साफ तौर पर बताया कि धोनी की 9 गेंदों पर 28 रनों की तेज पारी ने उनकी टीम पर किस तरह असर डाला. केएल राहुल के मुताबिक, इसका असर उनके युवा गेंदबाजों पर दबाव बनाने से लेकर स्कोरबोर्ड और उनकी अपनी गणना पर असर पड़ा।

आप सोच रहे होंगे कि धोनी केएल राहुल और उनकी टीम पर इतना प्रभाव कैसे डाल सकते हैं, खासकर जब सीएसके हारने वाली टीम थी? इन सभी सवालों का जवाब लखनऊ के कप्तान केएल राहुल का बयान सुनकर आसानी से मिल जाएगा.

धोनी ने आकर बिगाड़ा हिसाब, 15-20 रन ज्यादा बन गए
मैच के बाद प्रेजेंटेशन के दौरान केएल राहुल ने दो बातें कहीं. उन्होंने उल्लेख किया कि धोनी की एंट्री पर स्टेडियम का शोर देख हमारे युवा खिलाड़ियों खासकर गेंदबाजों पर दबाव बन गया। धोनी ने अपनी सामान्य गेम-चेंजिंग शैली खेली, धोनी ने धावा बोल दिया, जिससे है कैल्कुलेशन गलत हो गई। केएल राहुल ने आगे कहा कि उन्होंने सीएसके को 160-165 रनों पर रोकने की योजना बनाई थी। लेकिन, धोनी की वजह से 15-20 रन ज्यादा बन गए।

धोनी के कारण लगे झटकों के बावजूद लखनऊ की टीम अपने बल्लेबाजी प्रदर्शन की बदौलत आगे बढ़ने में सफल रही। खुद कप्तान केएल राहुल ने नाबाद 82 रनों का अच्छा योगदान दिया.

आदत डाल लो… केएल राहुल ने अपनी टीम से कहा

लखनऊ का इकाना स्टेडियम उनका घरेलू मैदान था, लेकिन धोनी की लोकप्रियता के कारण यह मिनी चेन्नई जैसा लगता था। हालांकि एलएसजी सीएसके को उसके घरेलू मैदान पर हराने में सफल रही, लेकिन खतरा अभी टला नहीं है। 23 अप्रैल को एलएसजी का मुकाबला फिर से सीएसके से होगा, इस बार चेन्नई में जहां धोनी की लोकप्रियता और भी अधिक स्पष्ट होगी। केएल राहुल ने खुलासा किया कि उन्होंने अपनी टीम से कहा कि वे "सीएसके-सीएसके" और "धोनी-धोनी" के नारे सुनने की आदत डालें,क्योंकि चेपॉक पर ये शोर और भी जोर का सुनाई देगा।

Related News