टी-20 विश्वकप 2024 में फैंस को कई शानदार मैच देखने को मिले, हाल ही में इंग्लैंड और ओमान के बीच एक रोमाचंक मैच देखने को मिला, जिसने टूर्नामेंट के इतिहास में एक नया रिकॉर्ड बनाया। करो या मरो के अहम मुकाबले में इंग्लैंड ने ओमान को मात्र 13.2 ओवर में 47 रन पर ढेर कर दिया। इसके बाद इंग्लिश टीम ने 3.1 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया और 101 गेंदें शेष रहते जीत हासिल कर ली।

Google

ओमान पर इंग्लैंड की 101 गेंदें शेष रहते जीत टी20 विश्व कप के इतिहास में गेंदों के मामले में सबसे बड़ी जीत है, जिसने 2014 में नीदरलैंड के खिलाफ श्रीलंका के 90 गेंदों के पिछले रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया।

Google

इस जीत के साथ, इंग्लैंड ने सुपर-8 चरण में आगे बढ़ने की अपनी संभावनाओं को काफी हद तक बढ़ा दिया है। वे अब 3 अंकों के साथ ग्रुप बी में तीसरे स्थान पर हैं। ऑस्ट्रेलिया 6 अंकों के साथ सबसे आगे है, उसके बाद स्कॉटलैंड 5 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है।

Google

इंग्लैंड को न केवल जीत की आवश्यकता थी, बल्कि अपने नेट रन रेट को बेहतर बनाने और स्कॉटलैंड से आगे निकलने के लिए पर्याप्त अंतर की भी आवश्यकता थी। उनकी तेज जीत ने दोनों उद्देश्य हासिल कर लिए, जिससे उनका नेट रन रेट स्कॉटलैंड के 2.164 की तुलना में 3.081 हो गया।

Related News