विशाखापत्तनम में दिल्ली कैपिटल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के बीच टाटा इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 मैच के दौरान, दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत के साथ एक घटना घटी। आईपीएल ने धीमी ओवर गति के लिए पंत और टीम पर लगाए गए जुर्माने के बारे में एक प्रेस रिलीज की हैं।

Google

गुरुवार को जारी आईपीएल बयान के अनुसार, दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत पर कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ मैच के दौरान टीम की धीमी ओवर गति के लिए जुर्माना लगाया गया। न्यूनतम ओवर-रेट के कारण आईपीएल आचार संहिता के तहत यह टीम का सीज़न का दूसरा दंड है। इसके चलते पंत पर 24 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया हैँ।

Google

पंत के जुर्माने के अलावा, दिल्ली कैपिटल्स के प्लेइंग इलेवन के बाकी सदस्यों को भी व्यक्तिगत जुर्माने का सामना करना पड़ा। उन पर 6-6 लाख रुपये या उनकी संबंधित मैच फीस का 25 प्रतिशत, जो भी कम हो, जुर्माना लगाया गया।

Google

मैच की मुख्य बातें:

केकेआर और दिल्ली कैपिटल्स के बीच मैच में केकेआर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए मजबूत स्कोर बनाया। केकेआर को 20 ओवर में 7 विकेट पर 272 रन के स्कोर तक पहुंचाने में सुनील नरेन, एंगक्रिस रघुवंशी, आंद्रे रसेल और रिंकू सिंह जैसे खिलाड़ियों का अहम योगदान रहा। टार्गेट का पीछा करते हैं, ऋषभ पंत (55) और ट्रिस्टन स्टब्स (54) की शानदार शुरुआत के बावजूद दिल्ली कैपिटल्स की बैटिंग लाइनअप लड़खड़ा गई। केवल दो खिलाड़ी अर्धशतक बनाने में सफल रहे, टीम के बाकी खिलाड़ियों को महत्वपूर्ण साझेदारियाँ बनाने के लिए संघर्ष करना पड़ा और टीम को 106 रन से हार का सामना करना पड़ा।

Related News