एक बार फिर वेस्ट इंड़ीज और अमेरिका में हो रहे टी-20 विश्वकप में रोमाचंक मैच देखने को मिला है, इस मैच में दक्षिण अफ्रीका ने मौजूदा चैंपियन इंग्लैंड पर रोमांचक जीत दर्ज की, जो टी20 विश्व कप 2024 के सुपर 8 चरण में उनकी लगातार दूसरी जीत है। इस जीत के साथ, एडेन मार्करम और उनकी टीम सेमीफाइनल में जगह बनाने के करीब पहुंच गई है।

Google

इंग्लैंड को जीत के लिए अंतिम ओवर में 14 रन चाहिए थे, लेकिन दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज एनरिक नोर्किया ने बाजी पलट दी। उन्होंने शानदार ओवर फेंका, जिसमें उन्होंने केवल 6 रन दिए और एक महत्वपूर्ण विकेट लिया, जिससे दक्षिण अफ्रीका ने 7 विकेट से जीत दर्ज की। इस जीत ने दक्षिण अफ्रीका को 2 मैचों में 4 अंकों के साथ सुपर 8 अंक तालिका में अपने ग्रुप में शीर्ष पर पहुंचा दिया।

164 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए, इंग्लैंड 6 विकेट पर 156 रन ही बना पाया। टीम की शुरुआत खराब रही और शानदार फॉर्म में चल रहे फिल साल्ट केवल 11 रन बनाकर रबाडा की गेंद पर आउट हो गए। जॉनी बेयरस्टो 43 रन बनाकर आउट हुए, 16 रन बनाने के बाद केशव महाराज की गेंद पर नोर्किया ने उनका कैच लपका। कप्तान जोस बटलर भी 17 रन बनाकर सस्ते में आउट हो गए, जो महाराज का दूसरा शिकार बने।

Google

मोईन अली ने आउट होने से पहले 9 रन बनाए, जबकि लियाम लिविंगस्टोन ने रबाडा की गेंद पर स्टब्स के हाथों कैच होने से पहले 17 गेंदों पर 13 रन बनाए। हर ब्रूक ने 53 रन बनाए, लेकिन वे इंग्लैंड को जीत नहीं दिला पाए और नोर्किया की गेंद पर मार्कराम के हाथों कैच आउट हो गए।

क्विंटन डी कॉक ने लगातार दूसरा अर्धशतक जड़ते हुए 65 रन बनाकर दक्षिण अफ्रीका को मजबूत शुरुआत दिलाई। उनकी पारी में चार चौके और इतने ही छक्के शामिल थे, जिससे दक्षिण अफ्रीका ने 6 विकेट पर 163 रन बनाए। डी कॉक के प्रयासों के बावजूद, इंग्लैंड की फील्डिंग ने उन्हें खेल में बनाए रखा।

Google

डेविड मिलर दक्षिण अफ्रीका के लिए एक और अहम खिलाड़ी रहे, जिन्होंने 28 गेंदों पर 43 रन बनाए, जिसमें चार चौके और दो छक्के शामिल थे। मिलर की आक्रामक बल्लेबाजी ने दक्षिण अफ्रीका के स्कोर को बढ़ाने में मदद की, खासकर डी कॉक के जाने के बाद।

यह जीत दक्षिण अफ्रीका के शानदार प्रदर्शन को रेखांकित करती है और उन्हें टी20 विश्व कप 2024 के सेमीफाइनल के एक कदम करीब ले जाती है।

Related News