IPL 2024 सीजन के 49वें मैच में चेपॉक मैदान पर चेन्नई सुपर किंग्स और पंजाब किंग्स के बीच जोरदार मैच देखने को मिला, इस रोमाचंक मैच में पंजाब ने चेन्नई पर 7 विकेट से जीत हासिल की और अपनी प्लेऑफ की उम्मीदें जिंदा रखी, आइए जानते है मैच की पूरी डिटेल्स

Google

पंजाब किंग्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और चेन्नई सुपर किंग्स को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। चेन्नई सुपर किंग्स ने निर्धारित 20 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर कुल 162 रन बनाए। कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ ने सामने से नेतृत्व करते हुए 48 गेंदों पर 62 रनों की शानदार पारी खेली, जिसमें अजिंक्य रहाणे, समीर रिज़वी, मोइन अली और महेंद्र सिंह धोनी का योगदान रहा।

Google

हरप्रीत बराड़ और राहुल चाहर ने पंजाब किंग्स के लिए असाधारण गेंदबाजी प्रदर्शन किया, प्रत्येक ने 2 विकेट लिए, जबकि कैगिसो रबाडा और अर्शदीप सिंह ने 1 विकेट हासिल किया। चेन्नई सुपर किंग्स ने पंजाब किंग्स को पीछा करने के लिए 163 रनों का लक्ष्य दिया।

Google

लक्ष्य का पीछा करते हुए पंजाब किंग्स ने 17.5 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 163 रन बनाकर जीत हासिल कर ली. जॉनी बेयरस्टो और रिले रोसो ने शाहरुख खान और सैम कुरेन के योगदान से समर्थित महत्वपूर्ण पारियां खेलीं। चेन्नई सुपर किंग्स के लिए शार्दुल ठाकुर, रिचर्ड ग्लीसन (अपना डेब्यू) और शिवम दुबे ने 1-1 विकेट लिया।

Related News