IPL 2024 के 39वें मैच में, चेन्नई के एमए चिदंबरम क्रिकेट स्टेडियम में रुतुराज गायकवाड़ की चेन्नई सुपर किंग्स और लखनऊ सुपर जायंट्स (सीएसके बनाम एलएसजी) के बीच जोरदार भिड़ंत देखने को मिली। यह मुकाबला बदला लेने वाला था क्योंकि सीएसके का लक्ष्य एलएसजी के खिलाफ अपनी पिछली हार को पलटना था।

Google

यह मुकाबला दोनों टीमों के बीच सीज़न की दूसरी भिड़ंत थी, जिसमें शुरुआती मुकाबले में सीएसके को करारी हार मिली। हालाँकि, लखनऊ की टीम ने एक बार फिर अपना दबदबा कायम करते हुए छह विकेट से उल्लेखनीय जीत हासिल की।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी चेन्नई सुपर किंग्स को शुरुआती झटके लगे और अजिंक्य रहाणे महज एक रन पर आउट हो गए। रवींद्र जडेजा और कप्तान रुतुराज गायकवाड़ के बीच साझेदारी के बावजूद, सीएसके को गति बनाने के लिए संघर्ष करना पड़ा। हालाँकि, गायकवाड़ के शतक और शिवम दुबे के आक्रामक योगदान ने सीएसके को 210 के मजबूत स्कोर तक पहुँचाया।

Googgle

लखनऊ का बल्लेबाजी प्रदर्शन शुरू में लड़खड़ा गया, केवल मार्कस स्टोइनिस और निकोलस पूरन ने महत्वपूर्ण योगदान दिया। हालाँकि, स्टोइनिस के सनसनीखेज शतक ने स्थिति को लखनऊ के पक्ष में मोड़ दिया, जिससे उन्हें एक उल्लेखनीय जीत मिली।

Google

18वें ओवर तक मजबूत स्थिति के बावजूद, एमएस धोनी की एक गलती सीएसके के लिए महंगी साबित हुई। निर्णायक ओवरों में दीपक चाहर का उपयोग न करने का विकल्प चुनने के कारण, सीएसके ने दबाव के आगे घुटने टेक दिए, जिससे अंततः उनकी हार हुई।

Related News