खेल डेस्क। पहले संस्करण की चैम्पियन राजस्थान रॉयल्स का आईपीएल 2024 का सफर सनराइजर्स हैदराबाद के हाथों क्वालीफायर-2 में मिली करारी हार के साथ थम गया है। क्वालीफायर-2 में टॉस हारकर पहले बल्लेबाज करते हुए सनराइजर्स हैदराबाद ने हेनरिक क्लासेन के अर्धशतक के दम पर निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 175 रन बनाए। जबाब में शाहबाज अहमद की कातिलाना गेंदबाजी के पर सनराइजर्स हैदराबाद ने राजस्थान रॉयल्स की टीम को 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 139 ही रन पर ही रोक दिया। इस प्रकार से सनराइजर्स हैदराबाद ने 36 रनों से जीत दर्ज कर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। सनराइजर्स हैदराबाद का फाइनल में अब रविवार को कोलकाता नाइट राइडर्स से मुकाबला होगा।

शिमरन हेटमायर पर लगा दस प्रतिशत मैच फीस का जुर्माना
इससे पहले राजस्थान और हैदराबाद के बीच खेले गए मैच में विस्फोटक बल्लेबाज शिमरन हेटमायर पर एक गलती के कारण जुर्माना लगाया गया है। बीसीसीआई ने आईपीएल आचार संहिता का उल्लंघन करने के चलते राजस्था रॉयल्स के इस स्टार क्रिकटर पर पर ये जुर्माना लगाया। हालांकि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने वेस्टइंडीज के स्टार क्रिकेटर शिमरन हेटमायर ने क्या गलती की इसका जिक्र नहीं किया है। शिमरन हेटमायर ने अपनी गलती मान ली है, जिसके बाद हेटमायर पर दस प्रतिशत मैच फीस का जुर्माना लगाया गया है।

क्वालीफायर-2 में असफल रहे शिमरन हेटमायर
क्वालीफायर-2 में विस्फोटक बल्लेबाज शिमरन हेटमायर 10 गेंदों का सामना करते हुए केवल चार रन ही बना सके। वह पार्ट टाइम गेंदबाज अभिषेक शर्मा की गेंद पर आउट हुए।

PC: espncricinfo

Related News