IPL पूरी दुनियां में बहुत ही फेमस क्रिकेट लीग हैं, इसकी सफलता का प्रतिक इसका 17वां संस्करण हैं, जो अपने पिछले सीजन से भी ज्यादा फेमस हो रहा हैं, IPL इतिहास में ऐसे कई ऐसी यादें है जिनके बारे में आपको पता होना चाहिए, आज हम इस लेख के माध्यम से आपको उन बांग्लादेशी खिलाड़ियों के बारे में बताएंगे जिन्होनें IPL खेला, इनका नाम भी नहीं जानते होंगे आप, आइए जानते हैं इनके बारे में-

Google

तमीम इकबाल: बांग्लादेशी क्रिकेट के दिग्गज खिलाड़ी तमीम इकबाल की प्रतिभा जगजाहिर है, उनके नाम 15,000 से ज्यादा अंतरराष्ट्रीय रन हैं। 2012 में पुणे वॉरियर्स से उन्होनें आईपीएल में शिरकत की थी।

मोहम्मद अशरफुल: अपनी स्टाइलिश बल्लेबाजी के लिए प्रसिद्ध, अशरफुल को मुंबई इंडियंस ने उन्हें 2009 में अपनी टीम में शामिल किया था और उन्होनें टीम की शोभा बढ़ाई थी।

Google

मशरफे मुर्तजा: एक गतिशील गेंदबाजी ऑलराउंडर मुर्तजा का बांग्लादेश क्रिकेट में योगदान सराहनीय था। 2009 में केकेआर के खिलाफ कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए अकेले प्रदर्शन के बावजूद, आईपीएल में सफलता उनसे दूर रही, जो टूर्नामेंट के साथ एक संक्षिप्त और अचूक प्रयास का प्रतीक है।

लिटन दास: कोलकाता नाइट राइडर्स ने आईपीएल 2023 के दौरान लिटन दास की बल्लेबाजी क्षमता को पहचानते हुए उन्हें मौका दिया।

Google

शाकिब अल हसन: विश्व स्तर पर सबसे बेहतरीन ऑलराउंडरों में से एक, शाकिब अल हसन की आईपीएल यात्रा 2011 में केकेआर के साथ शुरू हुई, बाद में सनराइजर्स हैदराबाद की शोभा बढ़ाई।

Related News