आइपीएल 2023 के 16 वें सीजन के लिए 10 फ्रेंचाइजी ने 163 खिलाड़ियों को रिटेन किया है, जबकि कुल 85 खिलाड़ियों को रिलीज कर दिया गया है। मंहगे खिलाड़ियों को रिलीज कर फ्रेंचाइजियों ने अपने पर्स में काफी पैसे बचाए हैं।

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL-2023) के 16वें सीजन के लिए फ्रेंचाइजी ने जिन खिलाड़ियों को रिलीज किया है। उनमें से कई बड़े और मंहगे खिलाड़ी भी शामिल हैं। चेन्नई सुपर किंग्स ने 11 साल से फ्रेंचाइजी के साथ जुड़े रहने वाले वेस्टइंडीज के हरफनमौला खिलाड़ी ड्वेन ब्रावो को रिलीज कर दिया है। सनराइजर्स हैदराबाद ने भी टीम के कप्तान केन विलियमसन को भी रिलीज कर दिया है। इसके अलावा कई अन्य खिलाड़ी हैं जिन्हें टीमों ने अब बाहर का रास्ता दिखाया है।
जेसन होल्डर
वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर जेसन होल्डर को पीछले सीजन लखनऊ सुपर जायंट्स ने 8.75 करोड़ रुपये में खरीदा था। होल्डर ने 12 मैचों में 14 विकेट झटके थे और 58 रन बनाए थे। खराब प्रदर्शन को देखते हुए टीम ने इन्हें रिलीज कर दिया।

रोमारियो शेफर्ड
सनराइजर्स हैदराबाद ने वेस्टइंडीज के स्टार रोमारियो शेफर्ड को रिलीज कर दिया। सनराइजर्स ने शेफर्ड को 7.75 करोड़ रुपये में खरीदा था। आईपीएल 2022 में शेफर्ड ने केवल तीन मैच खेले और तीन विकेट लिए।

मयंक अग्रवाल
पंजाब किंग्स के खेमे से अग्रवाल का जाना हर प्रशंसक के लिए एक बड़ा झटका है। पिछले सीजन में पंजाब की फ्रेंचाइजी का नेतृत्व करने वाले इस बल्लेबाज ने बल्ले से खराब प्रदर्शन किया था। मंगलवार को रिटेंशन सूची की घोषणा से पहले, शिखर धवन को अग्रवाल की जगह कप्तान बनाया गया है। पंजाब किंग्स ने मयंक को रिलीज कर अपने पर्स में 14 करोड़ रुपये बचाए हैं।

केन विलियमसन
सनराइजर्स हैदराबाद खेमे में विलियमसन मंहगे खिलाड़ियों में से एक थे। पिछले सीजन में विलियमसन ने 13 मैचों में केवल 216 रन बनाए थे। आखिरकार फ्रेंचाइजी ने अपने कप्तान से नाता तोड़ लिया है। विलियमसन को रिलीज कर मिनी-नीलामी से पहले SRH ने अपने पर्स में 14 करोड़ रुपये जोड़े हैं।


निकोलस पूरन
पंजाब किंग्स के बाद सनराइजर्स हैदराबाद ने वेस्टइंडीज के कप्तान निकोलस पूरन को 10.75 करोड़ में खरीदा था। पिछले सीजन में निकोलस पूरन अपनी छाप छोड़ने में नाकाम हुए थे। पूरन ने 14 मैच में केवल 316 रन बनाए थे।

Related News