आईपीएल 2023 की रिटेंशन लिस्ट को मंगलवार को अंतिम रूप दिया गया, जिसमें सभी 10 टीमों ने चुना कि किन खिलाड़ियों को रिटेन करना है और किन खिलाड़ियों को रिलीज करना है। जबकि सनराइजर्स हैदराबाद द्वारा केन विलियमसन को रिलीज कर दिया, कुछ अन्य ऐसी भी थे जो बहुत स्पष्ट थे, क्योंकि कई फ्रेंचाइजी ने डेडवुड से छुटकारा पा लिया था।

अब जब आईपीएल 2023 की नीलामी में एक महीने से भी कम समय बचा है, तो टीमें अब रणनीति बना रही होंगी और अपने शीर्ष चयन को अंतिम रूप देंगी। SRH के पास अपने पर्स में सबसे अधिक 42.25 करोड़ रुपये हैं, जबकि कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के पास सिर्फ 7.05 करोड़ रुपये हैं।

जबकि बहुत सारे बड़े नाम थे जो उनके संबंधित फ्रेंचाइजी द्वारा जारी किए गए थे, यहां उन खिलाड़ियों की सूची दी गई है जो आईपीएल 2023 की नीलामी में बड़ी रकम हासिल कर सकते हैं।

1. बेन स्टोक्स

बेन स्टोक्स पहले से ही जानते हैं कि आईपीएल में सबसे महंगे खिलाड़ी क्योंहै, उनके लिए राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स से 14.5 करोड़ रुपये की बोली लगाई, जिसकी उन्होंने 2017 में आईपीएल के फाइनल में पहुंचने में मदद की। टी20 विश्व कप जीत में इंग्लैंड के लिए चमकने के बाद , स्टोक्स एक बार फिर अपनी मैच जिताने की क्षमता के कारण कई टीमों की शॉर्टलिस्ट पर होंगे।


2. मयंक अग्रवाल

पंजाब किंग्स द्वारा रिलीज़ किए जाने के बाद, मयंक अग्रवाल को आईपीएल 2023 की नीलामी में बड़ी रकम मिलने की संभावना है, जिसमें वह सबसे हाई-प्रोफाइल भारतीय खिलाड़ी हैं। हैरानी की बात यह है कि फ्रेंचाइजी द्वारा उन्हें बनाए रखने और कप्तान बनाए जाने के एक साल बाद ही यह निर्णय लिया गया है। पिछले साल उनका आईपीएल सीजन अच्छा नहीं रहा और टीम को प्लेऑफ़ में ले जाने में विफल रहे।


3. कैमरन ग्रीन

ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी और ऑलराउंडर कैमरून ग्रीन निश्चित रूप से आईपीएल 2023 की नीलामी में बोली लगाने की जंग छेड़ने वाला है। जब ऑस्ट्रेलिया विश्व कप से पहले उपमहाद्वीप का दौरा करने आया था तो उन्होंने भारत के खिलाफ कुछ अच्छी पारियां खेली थीं।

4. सैम कुर्रन

टी20 विश्व कप 2022 को अपने गेंदबाजी मे शानदार प्रदर्शन करने और टूर्नामेंट में दूसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज के रूप में आने के बाद, सैम कुर्रन पर भी फ्रेंचाइजी बड़ी रकम खर्च कर सकती हैं। उनकी गेंदबाजी अच्छी है और इस प्रकार कई टीमें उस पर निशाना साध सकती हैं।


5. केन विलियमसन

कुछ लोग भविष्यवाणी कर सकते थे कि सनराइजर्स हैदराबाद अपने कप्तान केन विलियमसन से अलग हो जाएगा, लेकिन न्यूजीलैंड के कप्तान ने वास्तव में सीमित ओवरों के क्रिकेट में संघर्ष किया है। उनकी स्कोरिंग दर चिंता का विषय रही है। बहरहाल, विलियमसन आईपीएल 2023 की नीलामी में कुछ बड़ी रकम हासिल करने के लिए अभी भी एक अच्छे क्रिकेटर हैं।

Related News