स्पोटर्स डेस्क। आईपीएल 2019 के शुरूआती दो सप्ताह के कार्यक्रम का शेड्यूल जारी हो गया है। इस सीजन का पहला मैच 23 फरवरी को खेला जाएगा। यह मैच चेन्नई सुपरकिंग्स और रॉयल चैलेंजर्स के बीच खेला जाएगा। लेकिन बता दें कि यदि नियमों को देखा जाए तो इस सीजन का पहला मैच पिछले साल फाइनल में पहुंची दो टीमों के बीच यानि कि चेन्नई और सनराइजर्स के बची होना चाहिए।

आपको बता दें कि बीसीसीआई ने इस बार अपने नियमों में बदलावा किया है। इस कारण से चेन्नई सुपरकिंग्स और रॉयल चैलेंजर्स के बीच पहला मैच खेला जाना है।

इसका कारण दर्शकों से जुडा हो सकता है। क्योंकि आईपीएल की बात की जाए तो पिछले साल हमेशा की तुलना में आईपीएल को कम दर्शक मिले थे। खास तौर पर टीवी पर आईपीएल देखने वाले लोगों की कमी आई थी। ऐसे में बीसीसीआई ने इस को ध्यान में रखते हुए क्रिकेट के 2 सबसे बड़े महान और चिर परिचित खिलाड़ी के बीच मैच करवाने का फैसला लिया है।

दोंनों ही टीेमें खिताब ​की प्रबल दावेदार मानी जा रही है। तो वहीं चेन्नई सुपरकिंग्स में एमएस धोनी है। तो वहीं ​रॉयल चैलेंजर्स में विराट कोहली है। एक टीम इंडिया का कप्तान है। तो दूसरा पूर्व कप्तान है। सबसे बड़ी वजह दक्षिण भारत से जुड़ी हुई है। दरअसल पिछले कुछ सालों में दक्षिण भारत से आईपीएल के दर्शकों में काफी कमी आई है।

जब से चेन्नई सुपर किंग्स की टीम पर बैन लगा था तब से दक्षिण भारत के दर्शक आईपीएल से बाहर जा चुके थे। हालांकि चेन्नई सुपर किंग्स की वापसी के बाद कुछ दर्शक दक्षिण भारत से जरूर आए लेकिन अच्छी संख्या में फिर भी आईपीएल को दर्शक नहीं मिल सके हैं। इस कारण से भी बीसीसीआई दक्षिण भारत की दो टीमों के बची मैच करवा रहा है। ताकि दर्शकों की संख्या में इजाफा हो सके।

Related News