इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 15वें सीजन में 10 टीमें नजर आएंगी। आईपीएल 2022 को लेकर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने पहले घोषणा की थी कि टूर्नामेंट में दो और टीमें भाग लेंगी। प्रक्रिया चल रही है और रिपोर्ट्स के मुताबिक, दो नई टीमों के लिए 25 अक्टूबर को दुबई में बोली लगाई जाएगी।

कई बड़े उद्यमी, बॉलीवुड सितारे और कंपनियां आईपीएल में अपनी नई टीम उतारने के इच्छुक हैं। अब ये भी सामने आ गया है कि IPL 2022 में किन शहरों की टीमें नजर आ सकती हैं. इस बीच, आईपीएल 2022 के लिए नई टीमों के लिए अहमदाबाद और लखनऊ के नाम सामने आ रहे हैं, आईपीएल टीम बोली प्रक्रिया के करीबी सूत्रों ने कहा।

IPL 2022 के लिए बोली सोमवार 25 अक्टूबर को दुबई में होगी। बताया जा रहा है कि इसमें दुनिया भर से कई कारोबारी दिग्गज हिस्सा लेंगे। पता चला है कि भारत की जानी-मानी मल्टीनेशनल कंपनी अदाणी ग्रुप ने अहमदाबाद से टीम के लिए बोली लगाई है। साथ ही, बॉलीवुड अभिनेता रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण के बारे में कहा जाता है कि वे आईपीएल की नई टीमों के लिए बोली लगा रहे हैं। दो शीर्ष बोली लगाने वाले प्रतिष्ठित प्रतियोगिता में दो नई फ्रेंचाइजी के मालिक होंगे।

रिपोर्ट के मुताबिक, बीसीसीआई को बोली लगाने वालों से करीब 7,000 से 10,000 करोड़ रुपये की उम्मीद है। बीसीसीआई ने नई टीमों के लिए 2,000 करोड़ रुपये का बेस प्राइस तय किया है। साथ ही, BCCI ने 3,000 करोड़ रुपये के वार्षिक कारोबार वाली कंपनियों को नई टीमों के लिए बोली लगाने की अनुमति दी। बीसीसीआई ने बुधवार, 20 अक्टूबर तक बोली लगाने की समय सीमा बढ़ा दी थी।

दो नई टीमों के लिए बोली लगाने वालों में कई दिग्गज हैं। इसके अलावा यह भी सामने आ रहा है कि बॉलीवुड अभिनेता रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण भी आईपीएल में नई टीमों के लिए बोली लगा सकते हैं, जैसा कि बीसीसीआई ने अनुमति दी है, एक से अधिक व्यक्ति भी एक टीम बना सकते हैं। इस बीच, बीसीसीआई ने आईपीएल 2022 में धर्मशाला, गुवाहाटी, रांची, लखनऊ, अहमदाबाद और कटक को दो नई फ्रेंचाइजी के लिए चुना था।

Related News