इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022 निश्चित रूप से अन्य सीज़न की तुलना में एक बड़ा टूर्नामेंट है, जिसमें लगभग सभी खिलाड़ियों को नीलामी पूल में जोड़ा गया है और साथ ही दो नई फ्रेंचाइजी - लखनऊ और अहमदाबाद - को टीमों की सूची में जोड़ा जा रहा है।

संभावित रूप से अब से एक महीने में मेगा नीलामी शुरू हो जाएगी और रिटेन किए गए खिलाड़ियों को छोड़कर, सभी खिलाड़ी इस नीलामी में शामिल होंगे।

फ्रैंचाइजी ने रिटेंशन के दौरान कठिन सेलेक्शन किए, इसलिए उन्हें वरिष्ठ भारतीय सितारों के साथ भाग लेना पड़ा। वे अधिकतम चार या कम खिलाडियों को रिटेन करने में सफल रहे।

जबकि नए संस्करण में बहुत सारे बदलाव देखे जाएंगे, कुछ वरिष्ठ भारतीय क्रिकेटर हैं - जिनकी उम्र 35 वर्ष से अधिक है - जिन्हें रिलीज कर दिया गया और वे अभी भी नीलामी में मोटी रकम प्राप्त कर सकते हैं।

सुरेश रैना: मिस्टर आईपीएल के रूप में प्रसिद्ध, सुरेश रैना लीग के इतिहास में सबसे अधिक रन बनाने वालों में से हैं। अब सीएसके के एक्स खिलाड़ी है और नीलामी में अच्छी रकम कमा सकते हैं। आईपीएल की नई टीम अहमदाबाद उनके लिए बोली लगा सकती है।


रवि अश्विन: 35 वर्षीय को दिल्ली कैपिटल्स (डीसी) द्वारा रिटेंशन पर रिलीज़ किया गया था। एक असाधारण स्पिनर होने के कारण, उन्हें किंग्स इलेवन पंजाब (अब पंजाब किंग्स) के साथ आईपीएल टीम का नेतृत्व करने का भी अनुभव है। कुछ फ्रैंचाइजी निश्चित रूप से 2022 संस्करण के साथ उन्हें अपनी टीम में शामिल कर सकती है।

शिखर धवन: सलामी बल्लेबाज के रूप में अपनी दिल्ली कैपिटल्स (डीसी) फ्रेंचाइजी के साथ फॉर्म में होने के बावजूद, उन्हें रिटेंशन पर रिलीज कर दिया गया। बल्लेबाज के पास काफी अनुभव है। उन्हें अपनी टीम में शामिल करना किसी भी फ्रेंचाइजी के लिए समझदारी भरा कदम हो सकता है।

दिनेश कार्तिक: जरूरत पड़ने पर हमेशा प्रदर्शन करने के लिए जाने जाने वाले, इस वरिष्ठ क्रिकेटर के पास अतीत में कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) की टीम का नेतृत्व करने का अनुभव है। ये एक बेहद ही अच्छे विकेटकीपर है और निश्चित रूप से आगामी मेगा नीलामी में कई फ्रेंचाइजियों को आकर्षित कर सकते हैं.

Related News