भारतीय क्रिकेट टीम में कई ऐसे धुरंधर क्रिकेटर हुए जिन्होंने अपने खेल से ना केवल भारत का बल्कि खुद का कद दुनियाभर में उंचा किया। भारतीय टीम को एक नई उंचाईयों पर ले जाने के लिए इन पूर्व क्रिकेटर्स ने एक से बढ़कर एक लाजवाब पारियां खेली। इसमे लिटिल मास्टर सुनील गावस्कर लेकर मौजूदा समय में भारतीय टीम के कोच रवि शास्त्री के नाम शामिल है। सुनील गावस्कर के नाम से जाने जाने वाले भारतीय क्रिकेट टीम के अनुभवी सलामी बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने 1971 में इंग्लैंड दौरे पर कैप पहनी थी।


गावस्कर के अलावा टीम इंडिया के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी और टीम इंडिया के पूर्व प्रमुख रवि शास्त्री द्वारा दान में दी गई एक कोचिंग किट भी। गावस्कर ने अपनी टोपी और शास्त्री की कोचिंग-किट पर ऑटोग्राफ दिया है। महान ऑलराउंडर कपिल देव, जिन्होंने हाल ही में दिल का दौरा पड़ने के बाद एंजियोप्लास्टी की थी, ने प्रसिद्ध कलाकार रणबीर कालेका की मदद से कुछ शिल्प तैयार किए और कला को भी इस नीलामी में बिक्री के लिए रखा जाएगा।


नीलामी 27 अक्टूबर को दो प्रकार के संग्रह के साथ शुरू हुई: सर जेफ्री बॉयकॉट संग्रह और टी 20 चैरिटी क्रिकेट। माइकल होल्डिंग की टी-शर्ट के अलावा, नीलामी में इयान बॉथम के प्रसिद्ध 1981 एशेज टेस्ट में हेडिंग्ले और 2019 वन-डे विश्व कप से संबंधित आइटम शामिल हैं। 100 वां बल्ला जिसमें इंग्लैंड के बॉयकॉट ने एशेज टेस्ट में यादगार शतक (191) बनाया, वह भी नीलामी में शामिल है।


खबर के अनुसार इन बल्लों की निलामी में 30,000 और 50,000 रुपये रुपये तक की बोली लगने की उम्मीद है।

Related News