कोलकाता के ईडन गार्डंस मैदान में हो रहे आईपीएल 2022 के एलिमिनेटर मुकाबले में रजत पाटीदार ने लखनऊ सुपर जायंट्स (Lucknow Super Giants) के गेंदबाजों की जमकर धुनाई करते हुए सिर्फ 49 गेंदों में अपने आईपीएल और टी20 करियर का पहला शतक ठोक दिया. ईडन गार्डन्स में टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी के लिए उतरी बैंगलोर ने अपने पहले ही ओवर में कप्तान फाफ डुप्लेसी का विकेट खो दिया था और इसी ओवर में पाटीदार बल्लेबाजी के लिए आ गए थे. उन्होंने कुछ गेंदों का इंतजार किया और फिर रनों का हमला शुरू कर दिया. दूसरी ओर से विराट कोहली खुलकर खेलने के लिए संघर्ष कर रहे थे, लेकिन रजत के बल्ले से रन छूट रहे थे. पाटीदार ने छठवें ओवर में क्रुणाल पंड्या के खिलाफ लगातार चार गेंदों पर 3 चौके और 1 छक्का लगा दिया।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बल्लेबाज रजत पाटीदार (Rajat Patidar) ने आईपीएल 2022 में शानदार शतक जमा दिया है. इस शतक के साथ ही पाटीदार ने मुश्किल में फंसी बैंगलोर की पारी को भी संभाला और टीम को 207 रनों के बेहतरीन स्कोर तक पहुंचाया. पाटीदार के अलावा दिग्गज फिनिशर दिनेश कार्तिक ने भी अंत में बेहतरीन बल्लेबाजी की और दोनों ने पांचवें विकेट के लिए 92 रनों की धमाकेदार साझेदारी की. पाटीदार 112 रन बनाकर नाबाद रहे।

* नहीं मिला था कोई खरीदार :

खास बात ये है कि रजत पाटीदार को इस साल नीलामी में किसी भी टीम ने नहीं खरीदा था. वह पिछले साल RCB का ही हिस्सा थे, लेकिन कुछ ही मैच खेलने का मौका उन्हें मिला था. फिर इस सीजन में RCB के युवा बल्लेबाज लवनीत सिसोदिया चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो गए और उनकी जगह पाटीदार को फिर से मौका दिया गया. प्लेइंग इलेवन में लौटने के बाद से ही वह लगातार शानदार बल्लेबाजी कर रहे हैं।

* एक ओवर में ठोके 27 रन, फिर जमाया शतक :

दूसरी ओर से कोहली, ग्लेन मैक्सवेल और महिपाल लोमरोड़ के विकेट गिरे, लेकिन रजत पाटीदार का हमला जारी रहा. इस दौरान उन्होंने 28 गेंदों में अर्धशतक पूरा किया. फिर कुछ जीवनदान भी उन्हें मिले और इसका फायदा उठाते हुए लखनऊ के गेंदबाजों को जमकर सजा दी. 16वें ओवर में रजत ने रवि बिश्नोई के खिलाफ लगातार 5 गेंदों में 3 छक्के और 2 चौके ठोकते हुए 27 रन बटोर लिए. फिर 18वें ओवर में मोहसिन खान की गेंद पर पुल शॉट जमाते हुए रजत ने शानदार छक्का ठोका और सिर्फ 49 गेंदों में अपना यादगार शतक जमा दिया।

Related News