बर्लिन: अपनी पिछली टीम बायर्न म्यूनिख के खिलाफ महत्वपूर्ण ग्रुप मैचअप से पहले, रॉबर्ट लेवांडोव्स्की का गोल कुल विश्वास से परे उल्लेखनीय है।

34 वर्षीय पोल 89 चैंपियंस लीग गोल के साथ प्रतियोगिता के शीर्ष स्कोरर में से एक है, जिसमें 69 उसने 2020 के ट्रिपल विजेता के लिए बनाए हैं।


2017-18 सीज़न के बाद से, पोल ने 49 गोल किए हैं, जो मैनचेस्टर यूनाइटेड के क्रिस्टियानो रोनाल्डो और रियल मैड्रिड के करीम बेंजेमा से अधिक हैं, जिनके पास 35 हैं।

बायर्न के डिफेंडर मंगलवार को होने वाले ग्रुप मैच की तैयारी के लिए काफी कठिन अभ्यास करते नजर आ रहे हैं।

मैथिज्स डी लिग्ट, बेंजामिन पावर्ड, लुकास हर्नांडेज़, डेटोट उपमेकैनो और गोलकीपर मैनुअल नेउर के आसपास के बवेरियन रक्षक नियमित रूप से उन्नत प्रशिक्षण सत्रों में भाग लेते हैं ताकि बार्का के प्रमुखों के साथ बने रहें।

लेवांडोव्स्की को पेनल्टी क्षेत्र के भीतर से अपने 67 गोल करने के लिए जाना जाता है, इसलिए उन्हें क्षेत्र से बाहर रखना या दो खिलाड़ियों के साथ निकट संपर्क बनाए रखना बायर्न की सबसे बड़ी समस्याओं में से एक है।

अपने 68.1 प्रतिशत लक्ष्यों को नियमित खेलने की क्रिया से आने के साथ, पोल पिछले कुछ वर्षों में एक खेल स्ट्राइकर के रूप में विकसित हुआ है, जो फ्री किक सहित अपनी टीम की फील्ड गतिविधियों में भारी रूप से शामिल है।

लेवांडोव्स्की को जितनी बार संभव हो सके गेंद से दूर रखने के लिए बायर्न बहुत अधिक गेंद रखने के बारे में सोच रहा है।

नेउर के लिए, यह ध्यान रखना दिलचस्प हो सकता है कि उनके पूर्व साथी द्वारा बनाए गए लक्ष्यों में से 80% फ्लैट शॉट थे, शेष 20% बीच के माध्यम से नेट ढूंढते थे।

डी लिग्ट को हवाई नियंत्रण बनाए रखने और ध्रुव के शीर्ष कौशल की निगरानी के लिए चिंतित होने की अफवाह है।

बेयर्न के पूर्व डिफेंडर जेरोम बोटेंग आशावादी हैं कि बायर्न लेवांडोव्स्की की आठ साल की विशेषज्ञता और सैकड़ों प्रशिक्षण सत्रों से लाभान्वित होंगे जिनमें उन्होंने भाग लिया है।

हालाँकि, बार्सिलोना में स्थानांतरण के बावजूद लक्ष्यों के लिए फॉरवर्ड की इच्छा कम नहीं हुई है।

पिछले हफ्ते जब स्पैनिश टीम ने अंडरडॉग विक्टोरिया प्लज़ेन को 5-1 से हराया, तो वह चैंपियंस लीग के इतिहास में तीन अलग-अलग क्लबों के लिए एक ही गेम में हैट्रिक बनाने वाले पहले खिलाड़ी बन गए।

Related News