एक बार फिर विस्फोटक बल्लेबाजी के दम पर पंजाब ने हैदराबाद को सिर्फ 15.1 ओवरों में ही 5 विकेट से हरा दिया. वहीं हैदराबाद ने हार से सीजन शुरू किया था और हार के साथ ही खत्म भी किया. वानखेडे स्टेडियम में हैदराबाद ने पंजाब के सामने सिर्फ 158 रनों का लक्ष्य रखा था, जिसे लियम लिविंगस्टन (Liam Livingstone) की एक और आतिशी पारी के दम पर पंजाब ने बड़ी आसानी से हासिल कर लिया। पंजाब किंग्स (Punjab Kings) ने आईपीएल 2022 में अपने सफर का अंत उसी ताकतवर अंदाज में किया, जिससे उसने शुरुआत की थी. धमाकेदार बैटिंग के दम पर पहले मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ 200 से ज्यादा का लक्ष्य हासिल करने वाली पंजाब ने आखिरी मैच में सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) को धो दिया।

हैदराबाद को हराने के साथ ही मयंक अग्रवाल की टीम कोलकाता नाइट राइडर्स को भी पछाड़ा और छठा स्थान हासिल किया. वहीं हैदराबाद को आठवें स्थान से संतोष करना पड़ा। इस जीत के साथ पंजाब ने अपने सीजन का अंत 14 मैचों में 14 पॉइंट्स के साथ किया. इस मैच से पहले पंजाब सातवें स्थान पर था।

* लिविंगस्टन ने की छक्कों की बरसात :

यहां से शिखर धवन (39 रन, 32 गेंद, 2 चौके, 2 छक्के) ने लियम लिविंगस्टन (49 रन नाबाद, 22 गेंद, 5 छक्के, 2 चौके) के साथ मिलकर न सिर्फ पारी को संभाला, बल्कि तेजी से रन बनाने भी जारी रखे. दोनों ने तेजी से 41 रनों की साझेदारी की, जिसमें लिविंगस्टन के आतिशी छक्कों का बड़ा योगदान रहा. धवन के आउट होने के बाद आए जितेश शर्मा ने भी 7 गेंदों में 19 रन ठोककर टीम को जीत के करीब पहुंचा दिया, जहां से लिविंगस्टन ने कुछ और छक्के बरसाते हुए सिर्फ 15.1 ओवरों में टीम को जीत दिला दी।

* हरप्रीत बने हैदराबाद की आफत :

गेंदबाजों के इस प्रदर्शन ने ही टीम की जीत की नींव रखी. पंजाब की गेंदबाजी के स्टार रहे बाएं हाथ के स्पिनर हरप्रीत बराड़, जिन्होंने चार ओवर में 26 रन देकर तीन विकेट लिये. उन्होंने प्रियम गर्ग, राहुल त्रिपाठी और एडन मार्करम को पवेलियन भेजा. वहीं अर्शदीप सिंह ने भारतीय टीम में चयन का जश्न किफायती गेंदबाजी के साथ मनाते हुए चार ओवर में सिर्फ 25 रन दिये। बल्ले से धमाकेदार प्रदर्शन से पहले पंजाब किंग्स के गेंदबाजों ने भी कमाल किया और बेहद अनुशासित प्रदर्शन करते हुए हैदराबाद को आठ विकेट पर 157 रन पर रोक दिया।

* पंजाब की तेज शुरुआत :

हैदराबाद से मिले लक्ष्य के जवाब में पंजाब को जॉनी बेयरस्टो ने तेज शुरुआत दी, लेकिन तीसरे ओवर में ही वह आउट हो गए. इसके बाद टीम में वापसी कर रहे शाहरुख खान को प्रमोट कर तीसरे नंबर पर भेजा गया और उन्होंने भी तीन बाउंड्री बटोरते हुए स्कोरबोर्ड को तेजी से आगे बढ़ाना जारी रखा. हालांकि वह भी ज्यादा देर तक नहीं टिके और सातवें ओवर में पवेलियन लौट गए, जबकि कप्तान मयंक अग्रवाल पहली ही गेंद पर उमरान मलिक की तेज गेंद को पसलियों पर खा बैठे और दर्द से कराहने लगे. वह ज्यादा देर क्रीज पर नहीं रहे और चलते बने।

Related News