पूर्व भारतीय क्रिकेटर प्रवीण आमरे को आईपीएल फ्रेंचाइजी दिल्ली कैपिटल के सहायक कोच के रूप में नियुक्त किया गया है। आईपीएल टीम दिल्ली कैपिटल ने बुधवार को कहा कि अमरे आईपीएल के अगले दो सत्रों के लिए टीम का हिस्सा होंगे। 52 साल के प्रवीण आमरे इससे पहले 2014-2019 में दिल्ली कैपिटल के चीफ टैलेंट स्काउट थे। वह अब मुख्य कोच रिकी पोंटिंग के साथ काम करेंगे।

दिल्ली कैपिटल में अपनी महत्वपूर्ण जिम्मेदारियों के बारे में अमरे ने कहा, "मैं एक बार फिर से मुझे टीम का हिस्सा बनाने के लिए अपने दिल की गहराई से मताधिकार का शुक्रिया अदा करता हूं।" दिल्ली राजधानी 2020 में पहली बार फाइनल में पहुंची। टीम में फिर से शामिल होने का यह सबसे अच्छा समय है और मैं रिकी पोंटिंग के साथ-साथ फिर से खिलाड़ियों के साथ काम करने के लिए उत्सुक हूं। दिल्ली टीम के सीईओ धीरज मल्होत्रा ​​ने कहा, "प्रवीण आमरे ने दिल्ली की टीम में फिर से शामिल किया है।" हमारी टीम में भारतीय मूल है इसलिए यह कोचिंग स्टाफ पर भी लागू होता है।

अमरे जैसे कुछ कोच हैं जिनके पास घरेलू क्रिकेट की अच्छी समझ है और श्रेयस, ऋषभ के साथ-साथ पृथ्वी के साथ फ्रैंचाइज़ी जैसी प्रतिभाओं को जोड़ने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। अमरे ने भारत के लिए 11 टेस्ट और 37 एकदिवसीय मैच खेले हैं। इसके अलावा, उनके पास घरेलू क्रिकेट में बहुत बड़ा अनुभव है। उनकी कोचिंग के तहत, मुंबई की रणजी टीम तीन बार की चैंपियन बनी।

Related News