बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 2022 संस्करण से पहले दिल्ली कैपिटल्स (डीसी) द्वारा बरकरार नहीं रखा जाएगा। कई रिपोर्टों के अनुसार, दिल्ली कैपिटल्स ने अगले तीन सीज़न के लिए अपने चार रिटेंशन किए हैं जिसमें कप्तान ऋषभ पंत, पृथ्वी शॉ, अक्षर पटेल और एनरिक नॉर्टजे शामिल हैं।

हर रिटेंशन या नॉन रिटेंशन पर दो नई टीमों - अहमदाबाद और लखनऊ - द्वारा बारीकी से देखा जाएगा क्योंकि दोनों टीमों को नीलामी से पहले तीन खिलाड़ियों को चुनने का अवसर मिलेगा, जो कि खिलाड़ियों के पूल से ड्राफ्ट सिस्टम में होगा।

जबकि केएल राहुल लखनऊ का प्रतिनिधित्व करने के लिए तैयार हैं, डेविड वार्नर, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, कुणाल पांड्या, रविचंद्रन अश्विन, शिखर धवन जैसे कुछ स्टार खिलाड़ी दोनों नई टीमों के रडार पर होंगे।

आईपीएल के 2018 संस्करण के बाद दिल्ली कैपिटल्स (डीसी) के साथ बेहतर डील के लिए सनराइजर्स हैदराबाद छोड़ने वाले धवन ने पिछले तीन सत्रों में अपने आईपीएल करियर को एक अलग स्तर पर ले लिया है।

धवन ने पिछले तीन सीज़न में 521, 618 और 587 रन बनाए हैं और पृथ्वी शॉ के साथ उनकी शुरुआती साझेदारी उन संस्करणों में दिल्ली के प्रदर्शन का एक बड़ा कारण थी, जहाँ वे तीनों सीज़न में प्लेऑफ़ के लिए क्वालीफाई करने वाली एकमात्र टीम बन गईं।

Related News