सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) ने बुधवार को आईपीएल 2022 के अहम मुकाबले में मुंबई इंडियंस को मात देकर खुद को प्लेऑफ की रेस में बनाए रखा. मुंबई की टीम के सामने 194 रनों का लक्ष्य था लेकिन वह इसे हासिल न कर सके. टीम के पास पूरा मौका था. रोहित शर्मा और इशान किशन की धमाकेदार शुरुआत के बाद टिम डेविड की तूफानी पारी से लगने लगा था कि मुंबई आसानी से यह मैच अपने नाम कर लेगी लेकिन ऐसा हुआ नहीं. जीत के हीरो दिख रहे टिम डेविड असल में उसी के लिए विलेन बन गए। तीन रन की जीत से उनकी प्लेऑफ में जाने की उम्मीदें कायम है. हालांकि पांच बार की चैंपियन को 10वीं हार का मुंह देखना पड़ा. मुंबई (Mumbai Indians) की टीम मुकाबले में अच्छी स्थिति में थी लेकिन उसके एक खिलाड़ी की गलती ने ने पूरा मैच पलट दिया. मुंबई की टीम पहले से ही प्लेऑफ की रेस से बाहर है लेकिन फिर भी उसके लिए अब हर मैच साख की लड़ाई की तरह है. 10वीं हार से टीम के फैंस जरूर निराश हुए हैं।

* मुंबई को भारी पड़ी डेविड की गलती :

डेविड 18वें ओवर की आखिरी गेंद पर स्ट्राइक पर थे. उन्होंने गेंद को खेला और रन लेने के लिए दौड़ पड़े, दूसरी ओर रमनदीप पर क्रीज पर ही थे. जब टिम आधी क्रीज से आगे आ गए तब रमनदीप दौड़े. डेविड क्रीज पर पहुंचते इससे पहले ही नटराजन ने बेल्स गिरा दीय टिम डेविड ने सिर्फ 17 गेंदों में 46 रन बनाकर आउट हुए. डेविड का विकेट टीम का टर्निंग पॉइंट साबित हुआ. इसका अगला ओवर भुवी ने विकेट मेडन डाला और फिर आखिरी ओवर में 19 रन बना सकी मुंबई और मैच हार गई. तीन रन की जीत ने हैदराबाद को प्लेऑफ की रेस में बनाए रखा।

* मुश्किल नहीं थी मुंबई की जीत की राह

194 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई इंडियंस की शुरुआत शानदार रही. टीम के कप्तान रोहित शर्मा और विकेटकीपर बल्लेबाज इशान किशन ने पावरप्ले में 51 रन बना डाले. हैदराबाद ने 11वें ओवर में जाकर पहला विकेट हासिल किया. पहले रोहित आउट हुए और फिर इशान. इसके बाद टीम लगातार अंतराल पर टीम विकेट खोती रही. फिर मैदान पर आए टिम डेविड जिन्होंने छक्के-चौकों की बरसात कर दी. 18वां ओवर लेकर आए नटराजन जिसमें डेविड ने चार छक्के लगाए. वह अगले ओवर के लिए स्ट्राइक अपने पास रखना चाहते हैं तो उनकी यही चाहत मुंबई की हार की वजह बनी।

Related News