अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स से 7 विकेट से हारने के बाद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए पहला आईपीएल खिताब जीतने की उम्मीदें कल रात खत्म हो गईं। यह पूरी दूसरी पारी के दौरान जोस बटलर थे जिन्होंने खेल को आरसीबी से दूर ले गए और उन्होंने इस साल के आईपीएल के दौरान अपना चौथा शतक बनाया।

आईपीएल के अलग-अलग खेलों के दौरान आरसीबी के हर खिलाड़ी ने खुशी के पल बिताए। लेकिन एक बार ऐसा खिलाड़ी था जो अपनी याद से आईपीएल 2022 का अध्याय हटाना चाहेगा और वह है तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज।

भारतीय तेज गेंदबाज न केवल नियमित अंतराल पर विकेटों के लिए संघर्ष करता रहा, बल्कि काफी महंगा गेंदबाज भी निकला। जब तक आरआर के खिलाफ क्वालीफायर 2 की लड़ाई समाप्त हुई, तब तक सिराज ने अपना नाम एक अवांछित रिकॉर्ड में दर्ज कर लिया था जिसे किसी के लिए भी मुश्किल होगा।

मोहम्मद सिराज ने 31 छक्के लगवाए जो एक सर्वकालिक रिकॉर्ड है। उनके खिलाफ आरसीबी टीम के साथी वानिंदु हसरंगा 30 छक्कों के साथ दूसरे स्थान पर हैं।

मोहम्मद सिराज का इस साल 10.07 का इकॉनमी रेट था जो आईपीएल इतिहास (न्यूनतम 50 ओवर) में एक गेंदबाज के लिए सबसे खराब है। सिराज किसी भी टी20 टूर्नामेंट (न्यूनतम: 300 गेंद) में दस से अधिक की इकॉनमी रेट के साथ समाप्त करने वाले केवल तीसरे गेंदबाज हैं।

मोहम्मद सिराज प्रीमियर टी 20 टूर्नामेंट के एक संस्करण में एक गेंदबाज द्वारा दिए गए सर्वाधिक छक्कों की सूची में ड्वेन ब्रावो से आगे निकल गए।

मोहम्मद सिराज को मेगा नीलामी से पहले आरसीबी ने रिटेन किया था। यूएई में पिछले दो सत्रों में प्रभावित होने के बाद उन्होंने पूरे टूर्नामेंट में लय के लिए संघर्ष किया। सिराज ने आईपीएल 2022 के दौरान 15 मैचों में सिर्फ 9 विकेट लिए।

Related News