यदि सचिन तेंदुलकर ने प्रारूप में दोहरा शतक बनाने वाले पहले खिलाड़ी बनकर पुरुषों के एकदिवसीय स्कोर के लिए रिकॉर्ड तोड़ दिया, तो रोहित शर्मा ने तीन बार अंक को पार करके जो कुछ भी बचा था उसे तोड़ दिया। सलामी बल्लेबाज ने जो तीन दोहरे शतक बनाए हैं, उनमें से 11 नवंबर, 2014 को श्रीलंका के खिलाफ ईडन गार्डन्स में 173 गेंदों में 264 रन बनाकर वनडे स्कोर के लिए एक बेंचमार्क बन गया।

रोहित ने पारी से तीन महीने पहले तक कोई अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेला था, क्योंकि उस साल अगस्त में उन्हें उंगली में चोट लग गई थी। इस पर सवाल थे कि क्या रोहित को टीम में वापस लिया जाना चाहिए और क्या भारत को इसके बजाय अजिंक्य रहाणे और रॉबिन उथप्पा के साथ ओपनिंग करनी चाहिए।

Rohit Sharma: Rohit Sharma celebrates seven years of world record Rohit  Sharma Double Century On This Day Hit Man Record 264 Lights Up Eden Gardens  Sets New Benchmark | pipanews.com

उन्होंने रहाणे के साथ पारी की शुरुआत की और शुरुआत करने में धीमे थे। उन्हें तब जीवनदान दिया गया जब थिसारा परेरा ने उन्हें गिरा दिया, जबकि वह अभी भी 16 गेंदों पर चार रन पर थे। भारत ने पहले 13 ओवरों के भीतर रहाणे और अंबाती रायुडू को खो दिया, इससे पहले रोहित और विराट कोहली ने 201 रन की साझेदारी की, जो सिर्फ 154 गेंदों पर आया, जिसने श्रीलंका के पाल से हवा निकाल दी।

On This Day: When Rohit Sharma returned to Team India with record-shattering  264 | Sports News,The Indian Express

Related News