केएल राहुल आरपीएसजी-समूह के स्वामित्व वाली लखनऊ स्थित फ्रेंचाइजी से काफी हद तक जुड़ा हुए हैंऔर नवीनतम रिपोर्टों के अनुसार, 29 वर्षीय आगामी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में नई फ्रेंचाइजी का नेतृत्व करने के लिए तैयार है।

करीबी लीग अधिकारी ने समाचार एजेंसी पीटीआई को बताया कि केएल राहुल अज्ञात लखनऊ स्थित फ्रेंचाइजी के कप्तान नामित होने के कगार पर हैं। आरपी- संजीव गोयनका समूह के स्वामित्व वाली फ्रेंचाइजी, केएल राहुल के अलावा दो अन्य खिलाड़ियों को भी अपने मसौदे में शामिल करेगी।

रिपोर्ट्स के मुताबिक उन दो खिलाड़ियों में ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस और भारत के अनकैप्ड युवा खिलाड़ी रवि बिश्नोई होने की संभावना है। जबकि केएल राहुल पहले पंजाब किंग्स (पीबीकेएस) के लिए खेले थे, वह उनके साथ बने रहने के इच्छुक नहीं थे और एक नई शुरुआत चाहते थे। उनके साथ लखनऊ में बिश्नोई भी शामिल होंगे जिन्होंने पंजाब किंग्स में अपना व्यापार भी किया था, जबकि स्टोइनिस पिछले साल दिल्ली कैपिटल्स (डीसी) के साथ थे।

आईपीएल रोस्टर की आठ मौजूदा टीमों में दो नई फ्रेंचाइजी जोड़े जाने के बाद, आरपीएसजी ग्रुप ने लखनऊ फ्रैंचाइज़ी को खरीदने के लिए 7090 करोड़ रुपये खर्च किए थे।

सीवीसी कैपिटल समूह के स्वामित्व वाली अहमदाबाद स्थित फ्रैंचाइज़ी ने भी हार्दिक पांड्या के साथ उद्यम का नेतृत्व करने के लिए अपनी मसौदा पसंद को अंतिम रूप दिया है। दो नई टीमों ने अपने तीन ड्राफ्ट पिक्स को अंतिम रूप दे दिया है और अपने शेष दस्तों की खरीद को पूरा करने के लिए फरवरी में होने वाली आईपीएल 2022 मेगा नीलामी में शामिल होंगी।

केएल राहुल फिलहाल रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में टीम इंडिया की कप्तानी संभाल रहे हैं। टीम इंडिया दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलेगी, जिसमें पहला मैच बुधवार को खेला जाएगा।

Related News