भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने पिछले हफ्ते एशिया कप 2022 के भारत के अंतिम सुपर 4 मैच में अफगानिस्तान के खिलाफ अपना 71 वां अंतरराष्ट्रीय शतक बनाकर अपने आलोचकों को चुप करा दिया। हालाँकि, पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने पहले ही कोहली की सेवानिवृत्ति की तारीख की भविष्यवाणी करना शुरू कर दिया है और वह इसमें पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर भी शामिल थे।

एशिया कप 2022 के दौरान एक LIVE सत्र के दौरान, अख्तर ने खुलासा किया कि कोहली - जिन्होंने 104 T20I खेल खेले हैं - अगले महीने ऑस्ट्रेलिया में T20 विश्व कप 2022 के बाद सबसे छोटे प्रारूप से संन्यास ले सकते हैं।

शोएब ने लाइव सत्र के दौरान कहा- कोहली टी20 विश्व कप के बाद संन्यास ले सकते हैं। वह अन्य प्रारूपों में लम्बे समय तक खेलने के लिए ऐसा कर सकते है। अगर मैं उनकी जगह होता तो मैं इसके लिए कोई कॉल जरूर लेता। ”

कोहली आगामी टी20 विश्व कप में भारत के लिए अहम खिलाड़ी होंगे क्योंकि उनके पास ऑस्ट्रेलियाई विकेटों पर खेलने का काफी अनुभव है। इस बीच एशिया कप के फाइनल में पाकिस्तान श्रीलंका से 23 रन से हार गया। बाबर आजम की अगुवाई वाली टीम को अख्तर की आलोचना का सामना करना पड़ा। पूर्व तेज गेंदबाज ने टीम के लिए खेल खत्म नहीं कर पाने के लिए मोहम्मद रिजवान की खिंचाई की।

उन्होंने अपने YouTube चैनल पर कहा- “क्या हम बार-बार गलत टीम के साथ खेल रहे हैं? मोहम्मद रिजवान पर सवालिया निशान हैं क्योंकि वह खेल खत्म नहीं कर सकते, उन्हें दूसरों के समर्थन की जरूरत है। उन्होंने रन-ए-बॉल पारी खेली और उसके बाद अगर वह मैच खत्म नहीं कर पाए, तो यह एक समस्या होने वाली है। इसलिए मुझे लगता है कि पाकिस्तान ने बहुत खराब क्रिकेट खेली है, उन्हें टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करनी चाहिए थी। पता नहीं उनकी क्या योजना थी, ”

भारत के पूर्व लेग स्पिनर अमित मिश्रा ने पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी को फटकार लगाई है, जिन्होंने विराट कोहली को संन्यास की सलाह देने की कोशिश की थी। अफरीदी ने पिछले हफ्ते अपना 71वां अंतरराष्ट्रीय शतक लगाने वाले कोहली को सुझाव देने की कोशिश की है कि भारत के पूर्व कप्तान को उच्च स्तर पर संन्यास लेने की कोशिश करनी चाहिए।

मिश्रा ने ट्विटर पर Zee News की अंग्रेजी स्टोरी पर कमेंट करते हुए लिखा, "प्रिय अफरीदी, कुछ लोग केवल एक बार रिटायर होते हैं इसलिए कृपया विराट कोहली को इन सब से बख्श दें।"

Related News