राजस्थान रॉयल्स अपने सपने को पूरा कर चुकी है। जोस बटलर ने आईपीएल 2022 का अपना चौथा शतक बनाया। संजू सैमसन की ओर से नरेंद्र मोदी स्टेडियम में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) को 7 विकेट से हराया। अहमदाबाद शुक्रवार को जब वे 2008 के बाद अपने पहले फाइनल में पहुंचे।

तो यह गुजरात टाइटंस (जीटी) बनाम राजस्थान रॉयल्स (आरआर) मैच होगा, जो आईपीएल 2022 के फाइनल में रविवार, 29 मई को उसी स्थान पर प्रतिस्पर्धा करेगा।

यह आरआर के लिए एक वन-मैन शो था, जिसने बटलर के शतक से आवश्यक कुल 158 रनों का आसानी से पीछा किया, और इसका श्रेय आरआर गेंदबाजों, ओबेद मैककॉय और प्रसिद्ध कृष्णा को भी जाना चाहिए, जिन्होंने आरसीबी को बनाए रखने के लिए तीन-तीन विकेट लिए।

राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी, उनके गेंदबाजी आक्रमण ने बैंगलोर को 157-8 पर रोककर व्यापक जीत की नींव रखी।

बटलर, इस सीज़न के प्रमुख आईपीएल स्कोरर, ने तब 60 गेंदों पर नाबाद 106 रन बनाए, क्योंकि 2008 के चैंपियन राजस्थान ने 11 गेंद शेष रहते मैच जीत लिया।

रविवार का फाइनल मंगलवार के पहले क्वालीफायर का रीमैच होगा जिसमें आईपीएल में पदार्पण करने वाले गुजरात ने राजस्थान को सात विकेट से हराया।

बल्लेबाजी के लिए उतरी, बैंगलोर वास्तव में आगे नहीं बढ़ सकी और रजत पाटीदार के 58 के उछाल के कारण 150 का आंकड़ा पार कर गई। बैंगलोर की बल्लेबाजी प्रसिद्ध कृष्णा और ओबेद मैककॉय की अगुवाई में नहीं चल पाई, जिन्होंने तीन-तीन विकेट लिए।


बटलर ने अपने रेड-हॉट फॉर्म को बनाए रखते हुए और सलामी जोड़ीदार यशस्वी जायसवाल (21) के साथ पांच ओवरों में 61 रन बनाकर राजस्थान का पीछा करते हुए शानदार शुरुआत की।

बटलर 66 रन पर थे जब दिनेश कार्तिक ने उन्हें एक महंगी गलती साबित कर दी। सैमसन 23 रन पर आउट हो गए लेकिन बटलर इस सीजन में अपने चौथे शतक से इनकार नहीं कर सके और अंग्रेज ने अपने छठे छक्के के साथ राजस्थान की जीत को सील कर दिया।

Related News