श्रीसंत एक भारतीय क्रिकेटर हैं। दाहिने हाथ के तेज़-मध्यम गेंदबाज और दाएं हाथ के अंतिम-क्रम के बल्लेबाज प्रथम केरल रणजी खिलाड़ी हैं जिन्होंने भारत के लिए टी20 खेला। श्रीसंत जब आठवीं कक्षा में थे तब वह राष्ट्रीय ब्रेकडांसिंग चैंपियन थे। श्रीसंत ने बचपन में लेग-स्पिनर के रूप में अपनी शुरूआत की और अपनी शैली को भारत के शीर्ष टेस्ट विकेट धारक अनिल कुंबले के अंदाज़ में ढाला, जो बाद में उनके टेस्ट कप्तान बने।

16 मई 2013, को आईपीएल 6 के दौरान दिल्ली पुलिस ने स्पॉट फिक्सिंग के आरोप में श्रीसंत और राजस्थान रॉयल्स टीम के दो अन्य खिलाडियों, अजीत चंदीला और अंकित चव्हाण को मुंबई से गिरफ्तार कर लिया। सूचना के अनुसार श्रीसंत के चचेरे भाई और गुजरात अंडर-22 खिलाड़ी रह चुके जीजू जनार्दन के इस स्पॉट फिक्सिंग में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। 17 मई 2013 को श्रीसंत ने स्पॉट फिक्सिंग में शामिल होना कबूल कर लिया।

श्रीसंत फिलहाल क्रिकेट से दूर राजनीती और फिल्मों में अपना करियर बना रहे हैं। एक समय टीम इंडिया के सबसे शानदार गेंदबाज रहे श्रीसंत ने जयपुर की राजकुमारी से शादी की हैं। जी हाँ, श्रीसंत की पत्नी का नाम भुवनेश्वरी देवी हैं। भुवनेश्वरी जयपुर के शेखावत परिवार से ताल्लुक रखती हैं। भुवनेश्वरी से श्रीसंत की पहली मुलाक़ात जयपुर के एक ज्वेलरी शॉप में हुई थी। 6 साल की डेटिंग के बाद उन्होंने 13 दिसंबर 2013 को शादी कर ली।

Related News