इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022 अब अपने फाइनल की ओर बढ़ रहा है, जो 29 मई, रविवार को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होगा। लखनऊ सुपर जायंट्स ने बुधवार को कोलकाता नाइट राइडर्स को 2 रन से हराकर आईपीएल 2022 के प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने वाली दूसरी टीम बन गई।

प्लेऑफ की दौड़ में अब जगह बनाने के लिए 2 स्पॉट बचे हैं और इसके लिए टीम्स के बीच कड़ी जंग होने वे है। आईपीएल 2022 के सभी महत्वपूर्ण फ़ाइनल से पहले, इसके टाइमिंग में बदलाव किया गया है।

कई रिपोर्टों के अनुसार, आईपीएल 2022 का फाइनल सामान्य रूप से शाम 7:30 बजे के बजाय रात 8 बजे शुरू हो सकता है। वर्तमान में, सभी शाम के खेल शाम 7:30 बजे से शुरू होते हैं, हालांकि, बीसीसीआई फाइनल के समय में बदलाव करने पर विचार कर रहा है क्योंकि समापन समारोह भी इसी सीजन में होगा।

2020 के बाद से, कोरोनावायरस महामारी के कारण, आईपीएल में कोई समापन नहीं हो रहा था, हालांकि, अब 2022 संस्करण के लिए वापसी की तैयारी है।

रिपोर्टों के अनुसार, कैश-रिच लीग के 15 वें संस्करण का समापन समारोह 30 मिनट का होगा, जिसमें बॉलीवुड सुपरस्टार रणवीर सिंह और संगीत उस्ताद एआर रहमान समापन समारोह में प्रस्तुति देंगे।

रिपोर्टों में यह भी दावा किया गया है कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) अगले सत्र से शाम और दोपहर दोनों खेलों के समय में बदलाव करने पर विचार कर रहा है।

बीसीसीआई 2023-2027 साइकिल से आईपीएल के मीडिया और प्रसारण अधिकारों के लिए ऑक्शन करने जा रहा है, और शीर्ष निकाय शाम के खेल के समय को शाम 7:30 बजे से रात 8 बजे तक बदलने के पक्ष में है। इसी तरह, दोपहर के कार्यक्रमों का समय दोपहर 3:30 बजे से शाम 4 बजे तक बदला जा सकता है, हालाँकि, इस बारे में अभी कोई आधिकारिक जानकारी नहीं है।

लखनऊ और गुजरात ने पहले ही आईपीएल 2022 के प्लेऑफ़ में अपनी जगह बना ली है, दिल्ली कैपिटल, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और सनराइजर्स हैदराबाद, राजस्थान रॉयल्स के साथ अभी भी शेष दो प्लेऑफ़ स्पॉट की तलाश में हैं।

Related News