आईपीएल 2021 की तैयारियां तेजी से शुरू हो रही हैं। अभी सभी फ्रेंचाइजियां अपनी अपनी टीम बनाने में लगी हैं। अभी सभी फ्रेंचाइजियां अपनी टीमों में कुछ बदलाव भी कर रही है। कई रिपोर्ट्स में ये दावा किया जा चूका है कि राजस्थान रॉयल्स के कप्तान स्टीव स्मिथ को टीम अब हटा सकती है और उनकी जगह किसी दूसरे खिलाड़ी को कप्तान बनाया जा सकता है। इसके अलावा संजू सेमसन का नाम भी सामने आ रहा है।

किंग्स इलेवन पंजाब टीम की कमान इस बार भी केएल राहुल के ही हाथ में रहने वाली है, साथ ही कोच भी अनिल कुंबले ही रहने वाले हैं।

आईपीएल 2020 में किंग्स इलेवन पंजाब का सफर काफी उतार चढ़ाव भरा रहा। टीम ने पहले सात मैचों से छह गंवा दिए और फिर लगातार पांच जीतकर प्ले-ऑफ की दौड़ में शामिल हो गई।

नेस वाडिया ने कहा था कि टीम का कप्तान नया है, नई टीम है जिसमें कई नए चेहरे हैं, कभी कभार यह कारगर रहा और कभी कभार ऐसा नहीं हुआ. नीलामी भी जल्द ही आने वाली है और हम मध्यक्रम और हमारी गेंदबाजी में कमियों को भरने चाहेंगे.

नेस वाडिया ने अनिल कुंबले और कप्‍तान केएल राहुल के भविष्य के बारे में बात करते हुए कहा था कि हमने अनिल कुंबले के साथ तीन साल की योजना बनाई है। लोकेश राहुल हमारे साथ तीन वर्षों से है इसलिये हम उसे साथ रखना चाहते थे और उसने हमें सही साबित किया।

Related News