रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) ने आईपीएल के चरण की तैयारी के लिए अपनी नई अल्टेरनेटिव किट पर से पर्दा उठाया है। विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम अपने पहले गेम के लिए 20 सितंबर को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ फिर से शुरू करेगी और हल्के नीले रंग की जर्सी पहनेगी। किट उनकी "गो ग्रीन" पहल के लिए टीम के खेल की एकमात्र हरी जर्सी की जगह लेगी और इसका उद्देश्य कोरोनोवायरस महामारी के बीच फ्रंटलाइन कार्यकर्ताओं के सम्मान और समर्थन के लिए एक निशानी के रूप में है।

आईपीएल 2021 के पहले चरण के दौरान, आरसीबी के कप्तान विराट कोहली ने सुझाव दिया था कि फ्रैंचाइज़ी महामारी के दौरान फ्रंटलाइन वर्कर्स को अपना समर्थन देगी और फ्रंटलाइन वर्कर्स को सम्मानित करने के लिए पीपीई किट के रंगों से मेल खाते हुए हल्के नीले रंग की किट को स्पोर्ट करेगी। कोहली ने घोषणा की थी कि उनकी फ्रेंचाइजी बेंगलुरू और देश के अन्य शहरों में ऑक्सीजन समर्थन से संबंधित स्वास्थ्य संबंधी बुनियादी ढांचे की मदद के लिए वित्तीय योगदान देगी।

आरसीबी ने बंगलौर और अन्य शहरों में समर्थन बढ़ाने के लिए लगभग 100 यूनिट ऑक्सीजन कन्संट्रेटर्स प्रोवाइड करने के लिए गिव इंडिया फाउंडेशन के साथ हाथ मिलाया था। पिछले साल महामारी की शुरुआत के बाद से, आरसीबी की मूल कंपनी, डियाजियो इंडिया ने 3 लाख लीटर सैनिटाइज़र का निर्माण और वितरण किया है और भारतीय आतिथ्य क्षेत्र का समर्थन करने के लिए कार्यक्रम के लिए 75 करोड़ रुपये दिए हैं।

आरसीबी वर्तमान में, सात मैचों में से पांच जीत के साथ, वह अंक तालिका में तीसरे स्थान पर है। भारत के इंग्लैंड दौरे के बाद हाल ही में टीम में शामिल हुए कोहली ने कहा है कि वह सीजन को लेकर उत्साहित हैं।

Related News