इंडियन प्रीमियर लीग का 14 वां सीजन शुरू होने से पहले ही कई विदेशी क्रिकेटर टूर्नामेंट से हट गए। अब टूर्नामेंट शुरू होने के बाद भी यह चलन बंद नहीं हुआ है। कुछ को चोट के कारण IPL (IPL-14) के इस सीजन को अलविदा कहना पड़ा, जबकि अन्य ने जैव बुलबुले के कारण होने वाली थकान को जिम्मेदार ठहराया। यही नहीं, व्यक्तिगत कारणों से टूर्नामेंट छोड़ने वाले खिलाड़ियों की भी कमी नहीं थी। अब जब टूर्नामेंट एक निर्णायक मोड़ पर पहुंच गया है, तो राजस्थान रॉयल्स के सामने परेशानी का पहाड़ आ गया है। प्रत्येक कर टीम के चार खिलाड़ियों ने अलग-अलग कारणों से टूर्नामेंट को अलविदा कहा है।

IPL 2021 - Complete List Of Rajasthan Royals Team - IPL 2021: राजस्थान  रॉयल्स का फुल स्क्वाड और प्लेयर्स लिस्ट | Patrika News

दरअसल, पॉइंट टेबल में संजू सैमसन के नेतृत्व वाली राजस्थान रॉयल्स की टीम 5 में से दो मैच जीतने के बाद 4 अंकों के साथ छठे स्थान पर है। इंडियन प्रीमियर लीग के बाकी मैचों में राजस्थान के लिए चिंता की बात यह है कि उसके चार खिलाड़ियों को टूर्नामेंट से बाहर कर दिया गया है। इनमें तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर, आलराउंडर बेन स्टोक्स, लियाम लिविंगस्टोन और तेज गेंदबाज एंड्रयू टाई शामिल हैं।


इनमें से जोफ्रा आर्चर भारत-इंग्लैंड सीरीज़ के दौरान चोटिल हो गए थे और इस वजह से उन्हें बिना खेले ही आईपीएल के 14 वें सीजन से बाहर कर दिया गया था। दूसरी ओर बेन स्टोक्स चोट के कारण बाहर हो गए। गिरा दिया जाने वाला अगला लिविंगस्टोन था, जो बायोसेक्योर बुलबुला थकान का आरोप लगाते हुए टूर्नामेंट से हट गया। इसके बाद, एंड्रयू टाई ने भी निजी कारणों से घर लौटने का फैसला किया।

IPL 2021: भयंकर मुश्किल में Rajasthan Royals, विदेशी खिलाड़ी हो रहे खत्म -  दैनिक भारत

राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन के लिए चार दिग्गजों की अनुपस्थिति एक बड़ी समस्या बन सकती है। टीम ने अब तक पांच में से केवल दो मैच जीते हैं और अब राजस्थान को टूर्नामेंट में वापसी करने के लिए अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा। हालांकि, यह देखना दिलचस्प होगा कि इन दिग्गज क्रिकेटरों के बिना ऐसा कैसे होता है।

Related News