जयपुर।आईपीएल 2021 में हुए लीग मैच के मुकाबले बेहद ही रोमांचक दिखाई दिए।इस आईपीएल में मुबंई इंडियंस ने सर्वाधिक रन 136 रन बनाने का रिकॉर्ड बनाया ​​है, लेकिन टीम प्लेऑफ तक नहीं प​हुंच पाई।वहीं दूसरी तरफ पंजाब किंग्स भी प्लेऑफ तक प​हुंचने में असफल साबित हुई।

केएल राहुल की कप्तानी वाली पंजाब किंग्स आईपीएल 2021 में 6 स्थान पर रहने के साथ ही प्रीति जिंटा की टीम के नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड भी जुड़ गया है। पंजाब किंग्स जो पहले किंग्स इलेवन पंजाब के नाम से जानी जाती थी वो लगातार 7वें सीजन आईपीएल के प्लेऑफ में नहीं पहुंच पाई है।इससे पहले दिल्ली लगातार 6 सीजन के प्लेऑफ में जगह नहीं बना पाई थी।पंजाब आखिरी बार 2014 में प्लेऑफ में पहुंच पाई थी। इस सीजन टीम ने फाइनल भी खेला था, लेकिन इसके बाद टीम पिछले 7 सीजन कुछ खास नहीं कर पाई। आईपीएल 2021 में पंजाब ने 14 मैच खेलें और उन्हें सिर्फ 6 मैच में जीत मिली।
पंजाब से पहले दिल्ली 2013 से 2018 तक किसी भी आईपीएल सीजन के प्लेऑफ में नहीं पहुंच पाई थी, लेकिन 2019 और 2020 के सीजन में टीम ने धमाकेदार वापसी की और वो लगातार तीन सीजन से प्लेऑफ में पहुंच रही हैं। इस सीजन तो टीम ने लीग स्टेज में नंबर एक पर खत्म किया है।

यह टीमें अब तक नहीं बन पाई है आईपीएल विजेता—
दिल्ली, पंजाब और बेंगलुरु आईपीएल में ऐसी तीन टीमे है जो अब तक क्रिकेट के इस महासंग्राम में विजेता नहीं बन पाई हैं, लेकिन इस बार दिल्ली और बेंगलुरु दोनों ने प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई किया है। अब देखना है कि इस बार IPL को नया चैंपियन मिलता है या एक बार फिर चेन्नई और कोलकाता में कोई टीम जितती है।

Related News