चेन्नई सुपर किंग्स प्लेऑफ क्वालीफाई करने वाली पहली टीम बन गई है और गुरुवार को आईपीएल 2021 पॉइंट टेबल में पहले स्थान पर जगह बना ली है। एमएस धोनी की अगुवाई वाली टीम ने केन विलियमसन की सनराइजर्स हैदराबाद को शारजाह में छह विकेट से हराकर टूर्नामेंट से बाहर कर दिया है। सीएसके के अब 11 मैचों में 18 पॉइंट्स हैं और तीन लीग मैच अभी बाकी हैं, लेकिन टीम की अगर ऐसी ही परफॉर्मेंस रहती है तो फाइनल में पहुंचने का उनका सपना पूरा हो सकता है।

इस बीच, SRH को आधिकारिक तौर पर टूर्नामेंट से बाहर कर दिया गया है। टीम के 11 मैचों में केवल 4 पॉइंट्स है। उन्हें भी तीन मैच खेलने बाकी है। इस से उनका क्वालीफाई करने का सपना तो पूरा नहीं हो पाएगा लेकिन पॉइंट टेबल में वे अपनी स्थिति मजबूत कर पाएंगे।

चार टीमें - केकेआर, एमआई, पीबीकेएस और आरआर - चौथे स्थान पर कब्जा करने की दौड़ में हैं, लेकिन अभी केकेआर और एमआई हैं दोनों के 11 मैचों में 10-10 पॉइंट्स हैं।

CSK द्वारा SRH को हराने के बाद आईपीएल 2021 की अंक तालिका कैसी दिखती है

ऑरेंज कैप

सीएसके के फाफ डु प्लेसिस आईपीएल 2021 में ऑरेंज कैप के में सबसे ज़्यादा रन बनाने वालों की लिस्ट में तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। डु प्लेसिस ने SRH के खिलाफ 36 रन बनाकर PBKS के राहुल को तीसरे स्थान से पछाड़ दिया। दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान के 11 मैचों में 435 रन हैं और वह केवल आरआर कप्तान संजू सैमसन (452) और डीसी सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (454) से पीछे हैं।

पर्पल कैप

SRH के अफगानिस्तान के लेग स्पिनर राशिद खान के टॉप चार में लौटने के साथ पर्पल कैप के लिए सबसे अधिक विकेट लेने वालों की सूची में थोड़ा बदलाव आया। 1 विकेट लेने वाले खान के नाम 11 मैचों में 14 विकेट हैं, जो PBKS के मोहम्मद शमी और RR के क्रिस मॉरिस के समान हैं। आरसीबी के हर्षल 11 मैचों में 26 विकेट लेकर पहले स्थान पर बने हुए हैं।

Related News