बीसीसीआई की 29 मई को होने वाली स्पेशल एजीएम में IPL 2021 के बचे 31 मैच पर फैसला हो सकता है। बीसीसीआई टी 20 विश्व कप से पहले सितंबर-अक्टूबर में अपने शेष आईपीएल 2021 मैच पूरा करने के लिए तैयार हैं। टीओआई की एक रिपोर्ट के अनुसार, बीसीसीआई ने आईपीएल 2021 के दूसरे चरण का आयोजन करने की योजना बनाई है जो यूएई में 15 सितंबर से 15 अक्टूबर के बीच एक महीने की अवधि में आयोजित किया जाएगा। बीसीसीआई वर्तमान में ईसीबी के साथ बातचीत कर रहा है कि इंग्लैंड के खिलाफ भारत की श्रृंखला के दूसरे और तीसरे टेस्ट के बीच के अंतर को कम करें, लेकिन अगर ऐसा नहीं होता है, तो उसके पास शेष 31 मैच खेलने के लिए 30 दिन का समय होगा, जिसमें चार सप्ताहांत में आठ डबल हेडर होंगे।

यह कहा जा रहा है कि BCCI दोनों टीमों के बीच दूसरे टेस्ट और तीसरे टेस्ट के बीच के अंतर को 9 से घटा कर 4 दिन कर सकता है। इस से बीसीसीआई को आईपीएल के लिए ज्यादा समय मिल जाएगा।

भारत अपने इंग्लैंड दौरे की शुरुआत 18 जून से करेगा जहां उसे न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलना है। इसके बाद 4 अगस्त से भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जाएगी।


टीओआई ने सूत्रों के हवाले से कहा, “अगर दो टेस्ट मैचों की बीच समय को कम नहीं किया जाता है तो इन 30 दिनों में भारतीय टीम और अंग्रेजी क्रिकेटरों को यूके से यूएई लाने के लिए एक पूरा दिन अलग खना होगा। साथ ही नॉकआउट चरण के लिए पांच दिन अलग रखने होंगे। इससे बीसीसीआई के पास 27 मैच पूरे करने के लिए सिर्फ 24 दिन बचेंगे। इस विंडो में आठ शनिवार-रविवार हैं. जिसका अर्थ है कि वीकेंड में डबल हेडर के जरिए 16 मैच हो सकते हैं। इससे बाद बीसीसीआई को 19 दिनों में सिर्फ 11 मैच कराने होंगे. यहां एक सप्ताह अतिरिक्त है।"

Related News