आईपीएल 2021 का आगाज अब होने ही वाला है। लेकिन उससे पहले राजस्थान रॉयल्स को तगड़ा झटका लगा है। राजस्थान रॉयल्स में पहले ही बड़े बड़े खिलाड़ी आईपीएल के दूसरे चरण से बाहर हो गए हैं और अब एक और खिलाड़ी चोटिल हो चूका है।

राजस्थान को लगा तगड़ा झटका
राजस्थान रॉयल्स में जोफ्रा आर्चर, बेन स्टोक्स और जोस बटलर आदि बड़े खिलाड़ी अब टीम में नहीं है। ऐसे में टीम कमजोर नजर आ रही है। उसके बाद अब एविन लुईस के चोटिल होने की खबरें सामने आई हैं। उन्हें जोस बटलर के रिप्लेसमेंट के रूप में शामिल किया गया था। उनके कंधे में चोट आई है लेकिन उनकी चोट कितनी गहरी है इस बारे में जानकारी नहीं है। आपको बता दें कि सीपीएल 202 के फाइनल दौरान वो चोटिल हुए थे. फाइनल मैच के दौरान पांचवें ओवर में चौका बचाने के चक्कर में लुईस के कंधे में चोट लगी। इसके बाद दर्द के कारण उन्हें मैदान को छोड़ना पड़ा।

जबर्दस्त फॉर्म में हैं लुईस
एविन लुईस की चोट जल्द ठीक नहीं होती और वे मैच नहीं खेल पाते तो राजस्थान के लिए ये एक बड़ा नुकसान हो सकता है। क्योंकि बड़े-बड़े खिलाड़ी टूर्नामेंट से बाहर हैं। लुईस राजस्थान के लिए मैच विनर साबित हो सकते थे और अभी वो शानदार फॉर्म में चल रहे हैं।

सीपीएल में उनका प्रदर्शन बेहद ही लाजवाब रहा। वो लीग में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में दूसरे स्थान पर रहे. उन्होंने 11 मैचों में 163 की स्ट्राइक रेट के साथ 426 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने 25 चौके और 38 छक्के लगाए। इसके अलावा वह टूर्नामेंट में अब तक तीन अर्द्धशतक और एक शतक लगा चुके हैं।

Related News