आपको जानकारी के लिए बता दें कि 20 बार के ग्रैंड स्लैम चैंपियन 37 वर्षीय फेडरर ने मियामी मास्टर्स के रूप में अपने ​करियर का 101वां खिताब अपने नाम कर लिया। मियामी मास्टर्स टूर्नामेंट के फाइनल मैच में फेडरर ने अपने प्रतिद्वंदी इस्नेर को 6-1,6-4 से हराकर मियामी में ट्रॉफी पर कब्जा कर लिया। रोजर फेडरर ने यह मुकाबला एक घंटे तीन मिनट में ही जीत लिया।

बता दें कि टेनिस स्टार रोजर फेडरर ने इस बार 50वां मास्टर्स फाइनल खेला। इस प्रकार फेडरर के नाम अब 28 मास्टर्स खिताब हो चुके हैं। इसी जीत के साथ रोजर फेडरर एक बार फिर से दुनिया के नंबर चार खिलाड़ी बन चुके हैं।
इस सूची में नोवाक जोकोविच शीर्ष पर हैं, जबकि राफेल नडाल दूसरे पायदान पर तथा अजेक्जेंडर ज्वेरेव तीसरे नंबर पर कायम हैं। अब रोजर फेडरर चौथे नंबर पर पहुंच चुके हैं।

स्वीटजरलैंड के टेनिस स्टार रोजर फेडरर ने अमेरिका के जॉन इस्नर को करारी शिकस्त देकर चौथी बार मियामी ओपन का खिताब अपने नाम दर्ज किया है।
खिताबी जीत के बाद रोजर फेडरर ने कहा कि मे​रे लिए यह बेहतरीन सप्ताह रहा। मैं बहुत खुश हूं, यह सब कुछ ​अविश्वनीय रहा है। मैंने पहली बार यहां 1999 में खेला था, 2019 में भी यहां हूं। करीब 20 साल बाद मियामी खिताब जीतना मेरे लिए बहुत मायने रखता है।

Related News